Petrol price hike: भारत के इस राज्य में मिलता है सबसे महंगा पेट्रोल, 123 रुपये प्रति लीटर
Advertisement

Petrol price hike: भारत के इस राज्य में मिलता है सबसे महंगा पेट्रोल, 123 रुपये प्रति लीटर

Petrol price hike News: श्रीगंगानगर पूरे देश में सबसे ज्यादा मंहगा पेट्रोल वाला शहर बन गया है. पेट्रोल पंप मालिकों ने भी इस बात को माना है कि पेट्रोल की कीमत बढ़ने से बहुत सारे पंप बंद होने के कगार पर है.

File Photo

जयपुर: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से पूरा देश परेशान है. लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि बाइक का EMI दूं या फिर पेट्रोल का कर्ज चुकाऊं. फिर भी किसी तरह लोग अपनी जरूरतों को काटकर पेट्रोल भरा रहे हैं.क्योंकि यह हमारी दैनिक जीवन का एक अभिन्य अंग है. लेकिन इस दर्द को झेल रहे राजस्थान के लोगों को फिर से सरकार ने झटका दिया है और देश में सबसे ज्यादा महंगा पेट्रोल राजस्थान में कर दिया है. 

भारत में सबसे महंगा पेट्रोल 
सोमवार की सुबह राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले पेट्रोल की कीमत 123 रुपये प्रति लीटर हो गई. इस कीमत के साथ ही श्रीगंगानगर पूरे देश में सबसे ज्यादा मंहगा पेट्रोल वाला शहर बन गया है. पेट्रोल पंप मालिकों ने भी इस बात को माना है कि पेट्रोल की कीमत बढ़ने से बहुत सारे पंप बंद होने के कगार पर है. पेट्रोल पंप मालिकों का कहना है कि हमारे पड़ोसी राज्यों जैसे पंजाब में पेट्रोल और डीजल क्रमश: 17 रुपये और 11 रुपये प्रति लीटर सस्ता है.

यह भी पढ़ें: Egg Wash: आप भी पकाने से पहले अंडों को धोते हैं तो हो जाएं सावधान, हो सकती है गंभीर बिमारी

80 प्रतिशत पेट्रोल पंप बंद होने के कगार पर हैं
श्रीगंगानगर जिला पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष आशुतोष गुप्ता ने कहा 'वास्तव में, ईंधन लागत में इस भारी अंतर के प्रभाव के रूप में 80 प्रतिशत पेट्रोल पंप बंद होने के कगार पर हैं. उन्होंने कहा, "हमारा जिला देश का सबसे महंगा पेट्रोल बेच रहा है. इसका कारण यह है कि इस जिले से डिपो 500 किमी से अधिक दूर है और इसलिए लगभग 1,100 किमी की दूरी तय करनी पड़ती है, जिससे यहां अतिरिक्त लागत आती है."

पेट्रोल पंप मालिकों ने की सीएम से मुलाकात
गुप्ता ने आगे कहा, "मैंने इस संबंध में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात की और उनसे पूछा कि क्या राज्य सरकार तीन महीने के लिए पेट्रोल डीजल की कीमतों को पंजाब के बराबर ला सकती है और प्रभाव की समीक्षा कर सकती है.अगर मुमकिन है, तो हम मॉडल जारी रख सकते हैं और यदि नहीं, तो इसे छोड़ दिया जाएगा."

Zee Salaam Video:

Trending news