Advertisement
trendingPhotos,recommendedPhotos/zeesalaam/zeesalaam1971031
photoDetails0hindi

शरीर में अक्सर महसूस होता है आलस, तो इन फूड्स के सेवन से रहें दूर

बहुत से लोगों को अक्सर सुस्ती और थकान महसूस होती रहती है, और इसी वजह से लोगों का काम में मन लगना भी बंद हो जाता है. इस सुस्ती और थकान आने के पीछे बहुत से रीजन हो सकते हैं, जैसे- नींद न पूरी होना, और खराब डाइट का होना. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि कौन से फूड्स का सेवन हमे नहीं करना चाहिए.

 

तला-भुना

1/5
तला-भुना

तले भुने खाने के सेवन से बचें, क्योंकि इसमें फैट बहुत होता है, और इसे पचाने में मुश्किल होने लगती है. ऐसे में पेट भरा हुआ महसूस होने लगता है जिससे सुस्ती और नींद आने लगती है.

नमक वाले फूड्स

2/5
नमक वाले फूड्स

ज्यादा नमक के सेवन से बचना चाहिए, क्योंकि नमक में सोडियम होता है, जो यूरिन डिस्चार्ज बढ़ा देता है और शरीर में कमजोरी आने लगती है.

ज्यादा मीठा

3/5
ज्यादा मीठा

ज्यादा मीठा नहीं खाना चाहिए जैसे ड्रिंक्स, पेस्ट्री, मिठाई आदि. इससे मोटापा बढ़ता है और साथ ही अन्य बीमारियां भी होने लगती है.

हेल्दी फूड

4/5
हेल्दी फूड

आलस और थकान को दूर करने के लिए हमेशा हेल्दी डाइट लें जैसे छाछ, नारियल पानी, हर्बल टी, हरी सब्जियां, प्रोटीन आदि. इन सब चीजों का सेवन करने से शरीर स्वस्थ रहता है.

सुस्ती

5/5
सुस्ती

अगर अच्छा खाना और नींद पूरी होने के बाद भी आपकी सुस्ती नहीं दूर हो रही हैं तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें. यह खून की कमी या कोई और बीमारी हो सकती है.