Advertisement
photoDetails0hindi

सर्दियों के मौसम में बनाए गुड़ से ये हेल्दी और टेस्टी चीज़ें, स्वाद के साथ बनेगी सेहत

सर्दियों के मौसम के शुरू होते ही लोगों को अलग अलग पकवान का लुत्फ उठाना काफी पसंद होता है. ऐसे में आप गुड़ से बनी कुछ हेल्दी और टेस्टी चीजें जैसे की गुड़ पाक, गुड़ के रसगुल्ले आदि का लुत्फ उठा सकते हैं. गुड़ का तासीर गर्म होता है, इस वजह से ये सर्दियों के मौसम में आपकी सेहत के लिए भी बेहद फायदेमंद माना जाता है.

1/5

अगर आपको मीठा खाना पसंद है तो ऐसे में आप गुड़ के रसगुल्ले बना सकते हैं. ये खाने में भी बेहद लजीज होता है. ये गुड़ से बना होता है जिस वजह से आपकी सेहत के लिए लाभदायक होता है. 

2/5

इन सर्दियों के मौसम में आप मूंगफली और गुड़ की चिक्की भी बना सकते हैं. इसका स्वाद लोगों को काफी पसंद भी आता है. इसके साथ ही आप इसे काफी समय तक स्टोर कर के भी रख सकते हैं.

3/5

आप मक्के के आटे और गुड़ को एक साथ मिलाकर गुड़ के सेव भी बना सकती हैं. ये खाने में भी काफी स्वादिष्ट होता है. इसके साथ ही इस बनाने के लिए मक्के और गुड़ का इस्तेमाल किया जाता है, जो की आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है.

4/5

 इन सर्दियों के मौसम में आप चावल और गुड़ के लड्डू भी तैयार कर सकती हैं. ढेर सारे ड्राई फ्रूट्स, चावल और गुड़ से बने ये लड्डू खाने में काफी स्वादिष्ट होते हैं और साथ ही आपको सेहतमंद रखने में भी मदद करते हैं.

5/5

इस विंटर सीजन में आप गुड़, मूंगफली, नारियल, काली मिर्च, मखाना, सौंफ, गोंद आदि का इस्तेमाल कर गुड़ पाक भी बना सकती हैं. ये खाने में जितना स्वादिष्ट होता है उतना ही आपकी सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है.