Cyclone Yaas: चक्रवाती तूफान यास को लेकर PM मोदी ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam905578

Cyclone Yaas: चक्रवाती तूफान यास को लेकर PM मोदी ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

इसको लेकर पश्चिम बंगाल सरकार ने सभी एहतियाती कदम उठाए हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हालात का जायजा लेने के लिए खुद कंट्रोल रूम में मौजूद रहेंगी. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: अभी चक्रवाती तूफान 'ताउते' (Tauktae) के जख्म भरे नहीं थे कि एक और तूफान को लेकर अलर्ट जारी हो गया. चक्रवात 'यास' (Yaas) को लेकर भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार की सुबह इमरजेंसी मीटिंग बुलाई. इस मीटिंग प्रधानमंत्री मोदी यास से निपटने की हिकमते अमली पर चर्चा करेंगे. 

इस मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री के अलावा नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी, टेलीकॉम, पॉवर, सिविल एविएशन और अर्थ साइंसेस मंत्रालय के सेक्रेटरी भी हिस्सा लेंगे. बता दें कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र के चक्रवातीय तूफान यास (Yaas) में बदलने का खदशा है. यास के 26 मई को पश्चिम बंगाल और ओडिशा साहिल तक पहुंचने का अंदेशा है.

यह भी पढ़ें: कलयुगी भांजे ने मामा समेत उनके तीन बच्चों का किया कत्ल, जानें मामला

इसको लेकर पश्चिम बंगाल सरकार ने सभी एहतियाती कदम उठाए हैं और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हालात का जायजा लेने के लिए खुद कंट्रोल रूम में मौजूद रहेंगी. अफसरों ने शनिवार को यह जानकारी दी.

यह भी पढ़ें: UP Board का बड़ा ऐलानः बिना एग्जाम के पास नहीं होंगे 10वीं के स्टूडेंट्स

आज दिन में राज्य सेक्रेटरी में अफसरों के साथ आला सतही मीटिंग करने वाली सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि हस्सास इलाकों के लिए राहती समान रवाना कर दी गयी है और अफसरों को साहिली व नदी वाले इलाकों के आसपास के लोगों को महफूज जगह पर ले जाने को कहा गया है.

वहीं राज्य की सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, "आज दोपहर में मैंने संबंधित केन्द्रीय और राज्य एजेंसियों, जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक में संभावित चक्रवात ‘यास’ के मद्देनजर आपदा प्रबंधन की तैयारियों का जायजा लिया."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news