जम्मू कश्मीर की सभी सियासी पार्टियों के नेताओं के साथ मीटिंग कर सकते हैं PM मोदी
Advertisement

जम्मू कश्मीर की सभी सियासी पार्टियों के नेताओं के साथ मीटिंग कर सकते हैं PM मोदी

यह मीटिंग केंद्र के ज़रिए अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर के खास दर्जे को हटाने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के ऐलान के बाद से इस तरह की पहली कवायद होगी. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने समेत सियासी प्रक्रियाओं को मजबूत करने की केंद्र की पहल के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 जून को वहां की सभी सियासी पार्टियों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता कर सकते हैं. अफसरों ने शुक्रवार को यहां यह जानकारी दी.

यह मीटिंग केंद्र के ज़रिए अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर के खास दर्जे को हटाने और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने के ऐलान के बाद से इस तरह की पहली कवायद होगी. इस मीटिंग में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य केंद्रीय नेताओं के हिस्सा लेने की उम्मीद है.

यह भी देखिए: उर्वशी रौतेला की ये VIDEO और PHOTOS देखकर हैरान रह जाएंगे आप

अफसरों ने बताया कि केंद्रीय नेतृत्व ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के चीफ फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती, जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी (जेकेएपी) के अल्ताफ बुखारी और पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के चीफ सज्जाद लोन को चर्चा के लिए दावत देने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. 

महबूबा ने शुक्रवार रात न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि उन्हें केंद्र से 24 जून को बैठक के लिए फोन आया था. उन्होंने कहा, "मैंने अभी फैसला नहीं किया है. मैं अपनी पार्टी के सदस्यों से चर्चा करके आखिरी फैसला लूंगी."

32 लड़कियों से चैट करता था बाबा, छठीं शादी की चल रही थी तैयारी, इस तरह चढ़ा पुलिस के हत्थे

केंद्र के साथ बातचीत की संभावना के बारे में पूछे जाने पर, माकपा नेता और पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन (पीएजीडी) के प्रवक्ता एम वाई तारिगामी ने कहा कि नई दिल्ली से कोई पैगाम नहीं आया है, लेकिन अगर ऐसा होता है, तो इसका स्वागत किया जाएगा.

तारिगामी ने कहा, "हमने केंद्र के साथ सार्थक जुड़ाव के लिए अपने दरवाजे कभी बंद नहीं किए हैं. हालांकि मुझे किसी बातचीत के बारे में कोई जानकारी नहीं है, अगर ऐसा होता है, तो इसका स्वागत किया जाएगा."

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news