पंजाब में हुई थी PM की सुरक्षा में बड़ी चूक, अब 6 और पुलिसकर्मी निलंबित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1979335

पंजाब में हुई थी PM की सुरक्षा में बड़ी चूक, अब 6 और पुलिसकर्मी निलंबित

PM Modi Security Breach: पिछले साल पंजाब में पीएम मोदी का काफिला एक नाकेबंदी में फंस गया था. इसके बाद पीएम मोदी को कार्यक्रम में शामिल हुए बिना ही वापस लौटना पड़ा था. इस मामले में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है.

पंजाब में हुई थी PM की सुरक्षा में बड़ी चूक, अब 6 और पुलिसकर्मी निलंबित

PM Modi Security Breach: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनवरी 2022 में पंजाब की यात्रा के दौरान हुई सुरक्षा में चूक के मामले में छह और पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. निलंबित किए गए पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी के साथ ही इन छह पुलिसकर्मियों पर यह कार्रवाई की गई है. राज्य के गृह विभाग के 22 नवंबर के आदेश के अनुसार, दो पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारियों-परसोन सिंह और जगदीश कुमार, निरीक्षक जतिंदर सिंह और बलविंदर सिंह, उपनिरीक्षक जसवंत सिंह और सहायक उपनिरीक्षक रमेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है.

पीएम मोदी को लौटना पड़ा था वापस

दरअसल फिरोजपुर में 5 जनवरी 2022 को प्रदर्शनकारियों द्वारा की गई नाकेबंदी के कारण प्रधानमंत्री मोदी का काफिला एक फ्लाईओवर पर फंस गया था, जिसके बाद उन्हें कार्यक्रम में शामिल हुए बिना पंजाब से लौटना पड़ा था और अपनी रैली रद्द करनी पड़ी थी. इस सुरक्षा चूक की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय द्वारा पिछले साल 12 जनवरी को एक समिति नियुक्त की गई थी, जिसने इसके लिए राज्य के कई अधिकारियों को दोषी ठहराया था. इसके बाद इस कमेटी ने अगस्त 2022 में जांच रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट के साथ-साथ केंद्र सरकार को भी सौंपा था.

अब हुई कार्रवाई

सितंबर 2022 में केंद्र सरकार की तरफ से दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए सितंबर 2022 में पंजाब सरकार को पत्र लिखा था. एक साल बाद पंजाब पुलिस की तरफ से मामले में कार्रवाई करते हुए सात पुलिस अधिकारियों को निलंबित किया गया है.

Trending news