इस यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने भगवान राम के खिलाफ की अपमानजनक टिप्पणी; पद से हटाया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1163616

इस यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने भगवान राम के खिलाफ की अपमानजनक टिप्पणी; पद से हटाया

Remark against Lord Ram: सोशल मीडिया पर सहायक प्रोफेसर गुरसंग प्रीत कौर की टिप्पणी का एक कथित वीडियो सामने आया था, जिसके बाद उन्हें बर्खास्त करने की मांग की गई थी.

LPU

फगवाड़ाः फगवाड़ा स्थित लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ( Lovely Professional University) ने एक सहायक प्रोफेसर को भगवान राम के खिलाफ अपमानजनक (remarks against Lord Ram) भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में बर्खास्त कर दिया है. शनिवार को सोशल मीडिया पर सहायक प्रोफेसर गुरसंग प्रीत कौर (Assistant Professor Gurusang Preet Kaur) की टिप्पणी का एक कथित वीडियो सामने आया था, जिसके बाद उन्हें बर्खास्त करने की मांग की गई थी.

निजी विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘हम समझते हैं कि सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो से कुछ लोग आहत हुए हैं, जिसमें हमारे एक संकाय सदस्य को अपनी निजी राय साझा करते हुए सुना जा सकता है।’’ उसने कहा, ‘‘हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि उनके द्वारा साझा किए गए विचार पूरी तरह से व्यक्तिगत हैं और विश्वविद्यालय उनमें से किसी का समर्थन नहीं करता है. हम हमेशा एक धर्मनिरपेक्ष विश्वविद्यालय रहे हैं, जहां सभी धर्मों और आस्था के लोगों के साथ प्यार और सम्मान के साथ समान व्यवहार किया जाता है. उन्हें तत्काल प्रभाव से सेवा से मुक्त कर दिया गया है. हालांकि, हमें इस पूरी घटना का गहरा खेद है.’’ संपर्क करने पर विश्वविद्यालय के उपाध्यक्ष अमन मित्तल ने कहा कि सहायक प्रोफेसर को शनिवार को बर्खास्त कर दिया गया.

Zee Salaam Live Tv

Trending news