Pulwama Attack: सेना ने जारी किया वीडियो, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि

गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने इस अटैक में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी हैं.   

Pulwama Attack: सेना ने जारी किया वीडियो, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि
credit Sudarsan pattnaik

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने पुलवामा आतंकी हमले (Pulwama Terrorist Attack) की दूसरी बरसी पर एक वीडियो जारी किया है. चिनार कॉर्प्स के ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को अपलोड किया गया है. इस वीडियो में पुलवामा हमले की दास्तान दिखाई गई है. साथ ही भारत सरकार के द्वारा इस हमले के बाद उठाए गए कदमों के बारे में भी बताया गया है. वहीं गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Defense Minister Rajnath Singh) ने इस अटैक में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि दी हैं. 

पुलवामा हमले के दो साल मुकम्मल: आज ही के दिन 'जैश' ने खेला था 'नापाक' खूनी खेल

वीडियो के आखिर में कुछ लाइन लिखी गई है, जिसे आपको पढ़ना चाहिए.
"बिठाकर पास बच्चों को जो कल किस्से सुनाता था,
उसे किस्सा बनाने को, क्या जायज ये धमाका था?"
"पहुंचा घर जो उसके था वो ताबूत था खाली,
उठा जो उसकी चौखट से बहुत भारी जनाजा था".

अमित शाह ने दी वीर शहीदों को श्रद्धांजलि 
गृह मंत्री अमित शाह ने 2019 में पुलवामा हमले में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी है। गृह मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, 'भारत उनके असाधारण साहस और सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।'

रक्षा मंत्री ने CRPF के जवानों को दी श्रद्धांजलि
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 2019 पुलवामा आतंकी हमले में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ के जवानों को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने कहा, 'भारत राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा और उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।'

 

सेना के 40 जवान हो गए थे शहीद 
बता दें कि 14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान (Pakistan) से ऑपरेट होने वाले आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी. 14 फरवरी 2019 को CRPF के 2,500 जवानों का काफिला 78 वाहनों के साथ जम्मू से श्रीनगर जा रहा था.अवंतीपोरा के पास लेथीपोरा में नेशनल हाईवे-44 से गुजरते समय 350 किलो विस्फोटक से भरी एक एसयूवी कार सीआरपीएफ के काफिले में घुस गई और भयंकर धमाका हो गया था. इस ब्लास्ट में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. 

VIDEO:पुलवामा हमले के जांबाज शहीदों की शान में शानदार कव्वाली

LIVE TV