पीवी सिंधू ने जीता गोल्ड, कॉमनवेल्थ गोम्स में ये सबसे बड़ी सफलता
Advertisement

पीवी सिंधू ने जीता गोल्ड, कॉमनवेल्थ गोम्स में ये सबसे बड़ी सफलता

PV Sindhu Won Gold: कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत को बड़ी सफलता दिलाते हुए बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू ने गोल्ड मेडल दिलाया है. इस मेडल के साथ भारत के पास अब 19 सोने के तमगे हो गए हैं. 

पीवी सिंधू ने जीता गोल्ड, कॉमनवेल्थ गोम्स में ये सबसे बड़ी सफलता

PV Sindhu Won Gold: भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल जीता है. इस तरह से भारत के खाते में एक और गोल्ड आ गया है. भारत ने कॉमनवेल्थ गेम्स में कुल मिलाकर 19 गोल मेडल, 15 सिलवर और 22 ब्रांज मेडल जीत लिए हैं.

सिंधू ने दिलाया भारत को गोल्ड

भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स में पीवी सिंधू (PV Sindhu) की वजह से एक और सफलता मिली है. यह पहली बार है जब पीवी सिंधू ने बैडमिंटन के सिंगल्स में गोल्ड जीता है. इससे पहले साल 2018 में सायना नेहवाल (Saina Nehwal) ने कॉमनवेल्थ में विमेंस सिंगल्स में गोल्ड मेडल जीता था. उन्होंने फाइनल मुकाबले में सिंधू को हराया था. सिंधू ने कनाडा की बैडमिंटन खिलाड़ी मिसेल ली (Michelle Li) को शिकस्त दी. सिंधू ने पहला मैच 21-15 से, दूसरा 21-13 से जीता. 

सिंधू ने आसानी से जीता मैच

मैच देखने से पता चलता है कि पीवी सिंधू (PV Sindhu) को इस मैच को जीतने में बहुत ज्यादा मेहनत नही करनी पड़ी. कनाडा की खिलाड़ी और सिंधू के दरमियान बहुत कड़ा मुकाबला नहीं हुआ. सिंधू ही पूरे वक्त ली पर हावी रहीं. तजुर्बेकार सिंधू ने बहुत आसानी से गोल्ड मेडल पर कब्जा जमा लिया.

यह भी पढ़ें: आजादी से भी पहले की हैं यह भारतीय कंपनियां, दुनियाभर के बाजारों में बजता है डंका

सिंधू ने लिया बदला

पीवी सिंधू (PV Sindhu) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में गोल्ड मेडल हासिल करने में महज 48 मिनट का वक्त लगा. यह नौवां मौका था जब पीवी सिंधू ने ली के खिलाफ जीत दर्ज की है. इससे पहले मिसेल ली ने पीवी सिंधू को 2 बार गोल्ड कोस्ट में हुए सिंगल और टीम इवेंट में हराया था. सिंधू ने बर्मिंघम में हुए कॉमनवेलथ गेम्स में ली के खिलाफ गोल्ड जीतकर अपना बदला पूरा कर लिया. 

इनसे हुआ मुकाबला 

कॉमनवेल्थ गेम्ज के विमेंस सिंगल्स में सिंधू का सबसे पहला मुकाबला मालदीव की फातिमा अब्दुल रज्जाक से हुआ. दूसरा मुकाबला युगांडा की हुसीना कुबुगाबे से तीसरा मलेशिया की जिन वेई गोह के साथ हुआ. इसके बाद सेमीफाइन में सिंधू ने जिया मिन येओ को हराया. 

Koo App
शानदार, जबरदस्त ! #CommonwealthGames2022 की महिला सिंगल्स बैडमिंटन चैंपियनशिप में पी वी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदकजीतकर एक बार फिर भारत का परचम दुनिया में लहराया है। इस ऐतिहासिक जीत पर आपको बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं। संपूर्ण देश गर्वित है: CM

- CM Madhya Pradesh (@CMMadhyaPradesh) 8 Aug 2022

fallback

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news