PM मोदी पर राहुल गांधी का बड़ा हमला; कहा- "PM लोगों के आंसू नहीं पोंछने आए"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2060868

PM मोदी पर राहुल गांधी का बड़ा हमला; कहा- "PM लोगों के आंसू नहीं पोंछने आए"

Bharat Jodo Nyay Yatra: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का दूसरा दिन सोमवार तड़के मणिपुर के इंफाल पश्चिम से फिर शुरू हुआ. इस बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. 

PM मोदी पर राहुल गांधी का बड़ा हमला; कहा- "PM लोगों के आंसू नहीं पोंछने आए"

Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का दूसरा दिन सोमवार तड़के मणिपुर के इंफाल पश्चिम से फिर शुरू हुआ. यात्रा सेकमाई से शुरू होकर रात में नागालैंड में, फिर कांगपोकपी और फिर मणिपुर में सेनापति तक रोक दी जाएगी.

वहीं कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने आज एक्स पर पर लिखा, "भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दूसरे दिन की शुरुआत सुबह 7:30 बजे शिविर स्थल पर सेवा दल के जरिए पारंपरिक ध्वजारोहण के साथ हुई. मणिपुर कांग्रेस अध्यक्ष कीशम मेघचंद्र ने ध्वजारोहण किया. यात्रा सेकमाई से कांगपोकपी और फिर मणिपुर के सेनापति तक जाएगी और अंत में रात में नागालैंड में रुकेगी.''

कांग्रेस चीफ ने यात्रा को दिखाई हरी झंडी
पार्टी की सोशल मीडिया प्रतिनिधि सुप्रिया श्रीनेत ने एक्स पर लिखा, "न्याय के लिए चिल्ला रहे हैं, हर अन्याय के खिलाफ कमर कस ली है, आपकी बात सुनेंगे - बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी, अपराध, असुरक्षा पर और हम मिलकर, एकजुट होकर समाधान ढूंढेंगे." इस बीच 14 जनवरी को पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने मणिपुर के थौबल से यात्रा को हरी झंडी दिखाई. यात्रा 67 दिनों में 110 जिलों से होकर 6,700 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करेगी.

 हिंसा में मारे गए लोगों को दी मौन श्रद्धांजलि 
यात्रा शुरू होने से पहले पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राज्य में हिंसा में मारे गए लोगों को मौन श्रद्धांजलि दी. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी ने लोगों को न्याय सुनिश्चित करने के लिए भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू की है, क्योंकि वे देश में 'बड़े अन्याय' के दौर का सामना कर रहे हैं. राहुल गांधी ने मणिपुर के थौबल से अपनी यात्रा शुरू करने के बाद कहा, "सवाल उठे, भारत जोड़ो न्याय यात्रा क्यों? ऐसा इसलिए है, क्योंकि हम भारत में बड़े अन्याय के दौर से गुजर रहे हैं. यह सभी प्रकार का है  सामाजिक, राजनीतिक और आर्थिक. " 

राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना
उन्होंने जातीय संघर्षग्रस्त राज्य का दौरा नहीं करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि यह 'शर्मनाक' है कि देश के पीएम लोगों के आंसू पोंछने नहीं आए.  राहुल गांधी ने कहा कि मैं 2004 से राजनीति में हूं और पहली बार, मैंने भारत में एक ऐसी जगह का दौरा किया, जहां शासन का पूरा बुनियादी ढांचा ध्वस्त हो गया है. 29 जून (राज्य की उनकी यात्रा) के बाद, मणिपुर अब मणिपुर नहीं रहा, यह विभाजित हो गया और हर जगह नफरत फैल गई, लाखों लोगों को नुकसान हुआ. लोगों ने अपनी आंखों के सामने अपनों को खो दिया. और अब तक भारत के पीएम आपके आंसू पोंछने और आपका हाथ पकड़ने यहां नहीं आए. यह बहुत शर्मनाक बात है."

Trending news