राहुल गांधी इन वजहों से छोड़ेंगे वायनाड? दिए ये संकेत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2291387

राहुल गांधी इन वजहों से छोड़ेंगे वायनाड? दिए ये संकेत

Rahul Gandhi News: राहुल गांधी ने रायबरेली और वायनाड सीट से जीत हासिल की है. कांग्रेस नेता को अब एक सीट से इस्तीफा देना पड़ेगा, इस बीच कांग्रेस के पूर्व चीफ दुविधा में हैं कि वो केरल की वायनाड या उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट में से किसको छोड़े.

राहुल गांधी इन वजहों से छोड़ेंगे वायनाड? दिए ये संकेत

Rahul Gandhi News: लोकसभा इलेक्शन में राहुल गांधी ने रायबरेली और वायनाड सीट से जीत हासिल की है. कांग्रेस नेता को अब एक सीट से इस्तीफा देना पड़ेगा, इस बीच कांग्रेस के पूर्व चीफ दुविधा में हैं कि वो केरल की वायनाड या उत्तर प्रदेश की रायबरेली लोकसभा सीट में से किसको छोड़े. इस बीच राहुल गांधी वायनाड के दौरे पर गए थे, जहां उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर दुविधा में हैं कि पार्लियामेंट में किस सीट का प्रतिनिधित्व करें. 

लोगों का किया शुक्रिया अदा
उन्होंने कहा, ''मुझे छोड़ कर हर किसी को इसका जवाब पता है. राजनीति में हर व्यक्ति को सब कुछ मालूम होता है, सिवाय उसके जो राजनीति कर रहा है." केरल में कालपेट्टा, एडवन्ना, मलप्पुरम और वायनाड की सभाओं में उन्होंने कहा, "वो जो भी फैसला करेंगे, उससे वायनाड और रायबरेली लोकसभा के लोग खुश होंगे.'' इसके साथ ही राहुल गांधी ने वायनाड की जनता का शुक्रिया अदा किया है. 

राहुल गांधी ने क्या कहा?
राहुल गांधी ने आगे कहा, ''आप लोगों ने मुझे परिवार के सदस्य की तरह प्यार दिया. मेरे लिए अपनी भावनाएं व्यक्त करने के लिए पर्याप्त शब्द नहीं हैं. मैं आप लोगों के प्रेम को जिंदगी भर याद रखूंगा.''

वायनाड से देंगे इस्तीफा?
राहुल गांधी के इस बयान से साफ जाहिर हो रहा है कि वो वायनाड सीट को छोड़ने जा रहे हैं. क्योंकि उत्तर भारत में कांग्रेस कमजोर स्थिति में हैं. खासकर बिहार, यूपी, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में कांग्रेस की स्थिति ठीक नहीं है. वहीं, इस लोकसभा इलेक्शन की बात की जाए, तो कांग्रेस ने साल 2004 से बाद यूपी में अच्छा प्रदर्शन किया है. यहां कांग्रेस ने पार्टी ने 6 सीटें जीती हैं. जिसमें इलाहाबाद सीट शामिल है. इस लिहाज से कांग्रेस पार्टी चाहेगी की राहुल गांधी रायबरेली को न छोड़े. पिछले लोकसभा इलेक्शन में यूपी में कांग्रेस पार्टी का जमानत जब्त हो गया था, साल 2019 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी खुद अमेठी सीट से हार गए थे. 

Trending news