समाजवादी पार्टी के घोषणापत्र में होगा मुफ्त बिजली, औरतों को पेंशन और नौजवानों को रोजगार देने का वादा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam938746

समाजवादी पार्टी के घोषणापत्र में होगा मुफ्त बिजली, औरतों को पेंशन और नौजवानों को रोजगार देने का वादा

पार्टी के तरजुमान और सचिव राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि अवाम ने पहले देखा है कि कैसे हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुफ्त लैपटॉप, मेट्रो रेल परियोजना और लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे परियोजना के वादे को पूरा किया है.

 

अलामती तस्वीर

लखनऊः समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपना चुनावी घोषणापत्र तैयार करना शुरू कर दिया है. सपा ने आम आदमी पार्टी (आप) के इंतखाबी मंशूर से टक्कर लेते हुए गरीब परिवारों के लिए 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली और बीपीएल परिवारों की औरत मुखिया को 1,500 रुपये माहनामा पेंशन का वादा कर सकती है. पार्टी नौजवानों को 10 लाख नौकरियों का भी वादा करेगी. घोषणापत्र पर पार्टी कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेते हुए एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि मेनिफेस्टो में औरतों के लिए पेंशन और नौजवानों के लिए नौकरियों के साथ-साथ मुफ्त बिजली योजना के शामिल होने के इमकान है.

भाजपा को शिकस्त देने वाली पार्टी का घोषणापत्र होगा लागू 
पार्टी जराया के मुताबिक, चुनावी मनशूर तैयार करने वाले नेता उन पार्टियों के घोषणापत्रों की छानबीन कर रहे हैं जिन्होंने हाल के चुनावों में भाजपा को दिल्ली में आप, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस और पंजाब में कांग्रेस ने सफलतापूर्वक हराया है. इन मुद्दों को राज्य भर के पार्टी कैडरों के बीच भी मंजूरी मिली है. सपा नेतृत्व ने अगले साल की शुरूआत में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के घोषणापत्र में क्या शामिल किया जाना चाहिए, इसपर लोगों की राय ली है. ज्यादातर पार्टी कार्यकर्ताओं ने कहा कि ऐसे मुद्दे जो सीधे गरीबों और मध्यम वर्ग को मुतासिर करते हैं, उन्हें इंतखाबी मंशूर का हिस्सा होना चाहिए क्योंकि यह सपा को अपने सियासी हरीफों पर बढ़त देगा. 

सपा जो कहती है उसे पूरा भी करती हैः चौधरी
पार्टी के तरजुमान और सचिव राजेंद्र चौधरी ने कहा है कि पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने ऐसा सुझाव दिया है क्योंकि उन्होंने पहले देखा है कि कैसे हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुफ्त लैपटॉप, मेट्रो रेल परियोजना और लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे परियोजना को वितरित करने के वादे को पूरा किया. उन्होंने कहा कि लोग जानते हैं कि जब पार्टी वादा करती है तो उसे पूरा भी करती है. पार्टी के कई कारकुनान ने यह भी सुझाव दिया है कि पार्टी को यह भी घोषणा करनी चाहिए कि 2022 के चुनावों में सपा के सत्ता में आने के बाद होने वाली पहली कैबिनेट बैठक में इन वादों को पूरा किया जाएगा.

Zee Salaam Live Tv

Trending news