Seema Haider: पाकिस्तानी नहीं है सीमा हैदर? इन 5 चीजों ने किया बड़ा खुलासा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1777409

Seema Haider: पाकिस्तानी नहीं है सीमा हैदर? इन 5 चीजों ने किया बड़ा खुलासा

Seema Haider news: सीमा हैदर को लेकर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं. लोगों का मानना है कि वह पाकिस्तानी किसी एंगल से नहीं लगती हैं. ऐसे में हम आपके लिए वे पांच चीजें लेकर आए है, जिससे सीमा पाकिस्तानी नहीं लगती हैं.

Seema Haider: पाकिस्तानी नहीं है सीमा हैदर? इन 5 चीजों ने किया बड़ा खुलासा

Seema Haider News:  सीमा हैदर और सचिन की लव स्टोरी से तो काफी लोग वाकिफ हैं. कपल के बयान के अनुसार दोनों की मुलाकात PubG गेम के जरिए हुई और फिर दोनों में प्यार होने लगा. सीमा शादीशुदा हैं और उनके चार बच्चे भी हैं. वह अपने बच्चों को लेकर पाकिस्तान से नेपाल आईं और फिर सचिन से मुलाकात की बाद में दोनों ने शादी कर ली. पाकिस्तानी बहू आने से बहुत से लोग खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं. इंटरव्यू के अनुसार सीमा ने हिंदू धर्म कुबूल लिया है. लेकिन सोशल मीडिया पर लगातार सवाल उठ रहा है कि सीमा हैदर क्या सही में पाकिस्तानी हैं? ऐसे में हम आपके लिए ऐसी 5 चीजें लेकर आएं हैं जिससे सीमा हैदर बिलकुल भी पाकिस्तानी साउंड नहीं करती हैं. आइये जानते हैं...

सीमा हैदर क्या सही में पाकिस्तानी हैं?

उर्दू का इस्तेमाल

पाकिस्तान में उर्दू जुबान को काफी तवज्जो दी जाती है. बचपन से ही उर्दू का माहौल मिलता है और शुद्ध हिंदी का इस्तेमाल नहीं होता है. लेकिन सीमा हैदर  का इकदम उलट मामला है. उनके मुंह से उर्दू के शब्द नहीं निकलते हैं वह शुद्ध हिंदी का इस्तेमाल करती हैं. मिसाल के तौर पर वह पति और पत्नी बोलती हैं. लेकिन पाकिस्तान में शौहर और अहलिया बोला जाता है.

तलफ्फुज यानी Pronunciation का खराब होना

उर्दू का माहौल होने के कारण शब्दों के उच्चारण पाकिस्तान में सही किए जाते हैं. उदाहरण के तौर पर 'स','श',ज, ज़ का उच्चारण पाकिस्तान में सही किया जाता है. हालांकि कई इंटव्यूज में वह इन शब्दों का उच्चारण गलत करती नजर आ रही हैं.

बोलने का लहजा

सीमा यादव अपने इंटरव्यूज में कहती दिख रही हैं कि वह पाकिस्तान से सिंध से ताल्लुक रखती हैं. हालांकि वह सिंधी नहीं बोल पा रही हैं, ना ही सिंध में रहने वाले लोगों की तरह उनका लहजा है. जिसकी वजह से सीमा पर सवाल खड़े होते दिख रहे हैं.

नहीं याद है कोई कलमा

इस्लाम में कलमा याद होना अहम चीजों में से एक. कुल 7 कलमे होते हैं, हालांकि सभी को याद हर कोई नहीं रख पाता है. लेकिन पहला कलमा सभी को याद होता है. लेकिन सीमा यादव कोई कलमा नहीं जानती हैं.

पूजा करने का ढंग

कई इंटरव्यू में सीमा हैदर कहती दिख रही हैं कि उन्होंने 2-3 बार ही पूजा की है. लेकिन कुछ वीडियो में वह काफी परफेक्शन के साथ पूजा अर्चना करती नजर आ रही हैं. इतना परफेक्शन पाकिस्तानी मुसलमान दिखना काफी मुश्किल है.

Trending news