SP नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने मुलायम सिंह को 'पद्म विभूषण' मिलने पर दिया बयान; जानिए क्या कहा
Advertisement

SP नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने मुलायम सिंह को 'पद्म विभूषण' मिलने पर दिया बयान; जानिए क्या कहा

Swami Prasad Maurya on Mulayam Singh Yadav: समाजवादी पार्टी  के लीडर स्वामी प्रसाद मौर्य ने मुलायम सिंह यादव को लेकर एक ऐसा बयान दिया है, जिसे सुनकर सबने हैरानी ज़ाहिर की. समाजवादी पार्टी के MLC स्वामी प्रसाद मौर्य इन दिनों काफी सुर्ख़ियों में हैं. 

SP नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने मुलायम सिंह को 'पद्म विभूषण' मिलने पर दिया बयान; जानिए क्या कहा

Swami Prasad Maurya on Mulayam Singh Yadav: समाजवादी पार्टी  के लीडर स्वामी प्रसाद मौर्य ने मुलायम सिंह यादव को लेकर एक ऐसा बयान दिया है, जिसे सुनकर सबने हैरानी ज़ाहिर की. समाजवादी पार्टी के MLC स्वामी प्रसाद मौर्य इन दिनों काफी सुर्ख़ियों में हैं. रामचरितमानस पर विवादित बयान देने के बाद वह एक और बयान देकर चर्चा का विषय बन गए है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने यह बयान समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को लेकर दिया गया है. दरअसल, गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या के मौक़े पर मुलायम सिंह को पद्म विभूषण देने का ऐलान किया गया है. जिस पर एसपी लीडर का चौंकाने वाला बयान सामने आया है. 

स्वामी प्रसाद मौर्य ने किया ट्वीट
स्वामी प्रसाद मौर्य ने नेता जी मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म विभूषण दिए जाने पर अपने रद्देअमल का इज़ाहार करते हुए कहा, "भारत सरकार ने नेताजी श्री मुलायम सिंह यादव को मरणोपरांत पद्म विभूषण ऐज़ाज़ देकर, नेताजी की शख़्सियत, कृतित्व और राष्ट्र के प्रति किये गये उनके योगदान का उपहास उड़ाया है, अगर यदि नेताजी को सम्मान देना ही था तो भारत रत्न के सम्मान से सम्मानित करना चाहिए था."

बीजेपी का आया रिएक्शन 
समाजवादी पार्टी के MLC स्वामी प्रसाद मौर्य के इस बयान पर एमपी एवं भारी उद्योग मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे ने अपना रिएक्शन दिया. उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह यादव जी का शुमार भारत के बहुत ही क़ाबिले एहतेराम लीडर में किया जाता था. पद्मभूषण मिलने पर मुलायम सिंह यादव के लिए हृदय से सम्मान करते हुए मैं उनकी शख़्सियत को सलाम करता हूं. प्रभु श्रीराम से प्रार्थना है कि स्वामी प्रसाद जी को अक़्ल दें. ताकि उनका लोक परलोक सब बेहतर हो. 

रामचरितमानस के कुछ हिस्सों पर जताई थी आपत्ति 
समाजवादी पार्टी के लीडर स्वामी प्रसाद मौर्य ने उस समय सुर्ख़ियों में आए थे जब उन्होंने रामचरितमानस के कुछ हिस्सों पर ऐतराज़ ज़ाहिर किया था. उन्होंने आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा था कि, रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं की तौहीन की गई है. तुलसीदास की रामायण में कुछ ऐसे हिस्से हैं, जिन पर उन्होंने आपत्ति ज़ाहिर की. मौर्य ने मज़हब के नाम पर एक ख़ास तबक़े को टारगेट करने का इल्ज़ाम लगाया था.

Watch Live TV

Trending news