रामपुर लोकसभा उपचुनाव: आसिम राजा होंगे सपा के उम्मीदवार, आजम खान ने किया ऐलान
Advertisement

रामपुर लोकसभा उपचुनाव: आसिम राजा होंगे सपा के उम्मीदवार, आजम खान ने किया ऐलान

Rampur Loksabha Bypoll: रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर 23 जून को उपचुनाव होना है और 26 जून को इसके नतीजे भी आजाएंगे.

रामपुर लोकसभा उपचुनाव: आसिम राजा होंगे सपा के उम्मीदवार, आजम खान ने किया ऐलान

रामपुर: रामपुर लोकसभा चुनाव में सपा की तरफ से उम्मीदवार कौन होगा, अब इस पर सस्पेंस खत्म हो गया है. सपा की तरफ से रामपुर लोकसभा चुनाव में आज़म खान की पत्नी तजीन फातिमा उम्मीदवार नहीं होंगी, बल्कि सपा इस बार आजम खान के परिवार से बाहर के शख्स आसिम राजा को उम्मीदवार बनाया है. सपा के सीनियर नेता आजम खान ने खुद पार्टी दफ्तर दारुल अवाम में कार्यकर्ताओं के बीच उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया.

इससे पहले चर्चा चल रही थी कि रामपुर लोकसभा चुनाव में सपा आज़म खान की पत्नी तजीन फातिमा को उम्मीदवार बना सकती हैं, लेकिन अब इस विराम लग चुका है और सपा ने इस बार आसिम राजा को मौका दिया है. आसिम राजा रामपुर से सपा नगर अध्यक्ष हैं. बताया जा रहा है कि वह आज ही अपनी उम्मीदवारी के लिए नामांकन भरेंगे.

ये भी पढ़ें: पैगम्बर के खिलाफ बयान पर बोले ओवैसी, कहा- भाजपा को 10 दिन बाद ख्याल आता है

गौरतलब है कि रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर 23 जून को उप चुनाव होना है और 26 जून को इसके नतीजे भी आ जाएंगे. दरअसल रामपुर सीट से आजम खान और आज़मगढ़ की सीट से अखिलेश यादव ने इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद ये दोनों सीटें खाली हो गई थीं. इन दोनों नेताओं ने यूपी विधानसभा चुनाव में हिस्सा लिया और दोनों ने कामयाबी हासिल की, जिसके बाद उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें: पैगंबर विवाद: OIC की टिप्पणी को विदेश मंत्रालय ने किया खारिज, धर्मों को लेकर कही ये बात

रामपुर लोकसभा सीट से आज़म के इस्तीफे के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि सपा इस सीट से आज़म खान की जगह पर अब उनकी पत्नी तंजीन फातिमा को खड़ा कर सकती है लेकिन उन्होंने एक नए चेहरे को इस सीट से उतारकर सभी को हैरान कर दिया. वहीं अगर रामपुर लोकसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार की बात करें तो बीजेपी ने घनश्याम लोधी को मैदान में उतारा है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news