सपा विधायक रफीक अंसारी को UP पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2266235

सपा विधायक रफीक अंसारी को UP पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरी डिटेल

MLA Rafiq Ansari: समाजवादी पार्टी के विधायक रफीक अंसारी को साल  1995 के एक आपराधिक मामले में गिरफ्तार किया गया है. SSP ने विधायक की गिरफ्तारी के लिए सीओ, सिविल लाइन के अगुआई में एक टीम गठित की थी.

सपा विधायक रफीक अंसारी को UP पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें पूरी डिटेल

MLA Rafiq Ansari: यूपी के मेरठ से समाजवादी पार्टी के विधायक रफीक अंसारी को साल  1995 के एक आपराधिक मामले में गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था, जिसका पालन उन्होंने नहीं किया था. इसलिए यूपी पुलिस ने रफीक अंसारी को लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी है. 

40 लोगों को बनाया गया था मुल्जिम
SSP ने विधायक की गिरफ्तारी के लिए सीओ, सिविल लाइन के अगुआई में एक टीम गठित की थी. IPC की धारा 147, 436 और 427 के तहत लंबित आपराधिक मामले में रफीक अंसारी के खिलाफ जारी वारंट को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट, एमपी-एमएलए, मेरठ की कोर्ट में चुनौती दी गई थी. मामले में 35 से 40 अज्ञात लोगों के खिलाफ सितंबर 1995 में FIR दर्ज की गई थी और 22 मुल्जिमों के खिलाफ आरोप पत्र पेश किया गया था.

1997 में जारी हुआ था गैर-जमानती वारंट
इसके बाद, याचिकाकर्ता के खिलाफ एक पूरक आरोप पत्र दायर किया गया, जिस पर संबंधित कोर्ट ने अगस्त 1997 में संज्ञान लिया, लेकिन रफीक अंसारी कोर्ट में हाजिर नहीं हुए थे. विधायक रफीक अंसारी के खिलाफ 12 दिसंबर 1997 को एक गैर-जमानती वारंट जारी किया गया था. इसके बाद 101 गैर-जमानती वारंट जारी किए गए थे.

हाईकोर्ट ने दिया था ये निर्देश
कुर्की की कार्रवाई के बावजूद रफीक अंसारी कोर्ट में हाजिर नहीं हुए और वारंट के खिलाफ हाईकोर्ट चले गए. उनके वकील ने दलील दी कि 15 मई 1997 के फैसले में 22 मुल्जिमों को बरी कर दिया गया था, ऐसे में विधायक रफीक अंसारी के खिलाफ कार्रवाई रद्द की जानी चाहिए, लेकिन इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इस मामले में DGP को विधायक के खिलाफ ट्रायल कोर्ट से जारी गैर जमानती वारंट का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया था. वाजेह हो कि इससे पहले सपा विधायक इरफान सोलंकी को पुलिस ने एक मामले में गिरफ्तार किया था.

Trending news