असम विधानसभा में चला मुस्लिम विधायक पर स्पीकर का डंडा; BJP MLA की गलती पकड़ने की मिली सज़ा
Advertisement

असम विधानसभा में चला मुस्लिम विधायक पर स्पीकर का डंडा; BJP MLA की गलती पकड़ने की मिली सज़ा

Assam News: स्पीकर दैमारी ने अहमद को बोलने के दौरान अपनी बात रखने के लिए कहा, लेकिन जब कांग्रेस विधायक अपने भाषण पर कायम रहे, तो स्पीकर ने उन्हें सस्पेंड करने का आदेश दिया. 

असम विधानसभा में चला मुस्लिम विधायक पर स्पीकर का डंडा; BJP MLA की गलती पकड़ने की मिली सज़ा

Assam News: असम में विधानसभा का बजट सेशन चल रहा है. इस दौरान कांग्रेस के विधायक शर्मन अली अहमद को सदन के स्पीकर बिस्वजीत दैमारी ने एक दिन के लिए सस्पेंड कर दिया है. कांग्रेस विधायक पर बजट सेशन के दौरान कार्यवाही में बाधा डालने का इल्जाम है. कांग्रेस विधायक को सदन से सस्पेंड किए जाने के बाद विधानसभा में मौजूद मार्शलों ने उन्हें सदन से बाहर निकाल दिया. 

दरअसल, गवर्नर के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पेश करते हुए बीजेपी विधायक रूपक सरमाह ने अपना भाषण पूरा किया, तो उसके फौरन बाद कांग्रेस विधायक अपने पैरों पर खड़े हो गए और बोलना शुरू कर दिया. उन्होंने दावा किया कि बीजेपी विधायक के जरिए दी गई जानकारी गलत है. वहीं, कांग्रेस विधायक ने इसे ठीक करने की गुजारिश की.

इस सेशन में असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने  11,600 करोड़ रुपये की परियोजनाओं के लिए पीएम नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया था, जिनकी आधारशिला दो दिन पहले यहां रखी गई थी. इस परियोजनाओं में केंद्र सरकार का सिर्फ 250 करोड़ का निवेश था. वहीं, बाकी राज्य सरकार खर्ज उठाएगी. 

विधायक ने किया बड़ा दावा
इसपर कांग्रेस विधायक अहमद ने कहा, "ऐसे में पीएम को धन्यवाद देना गलत होगा, क्योंकि यह सूबे का पैसा है जो इन परियोजनाओं पर खर्च किया जा रहा है." उन्होंने सत्तारूढ़ पार्टी के विधायक के इस तर्क को भी खारिज कर दिया कि राज्य की बारहमासी बाढ़ की समस्या हल हो गई है, उन्होंने दावा किया कि उनके बागबोर निर्वाचन क्षेत्र की भूमि का बड़ा हिस्सा हर साल बाढ़ में डूबा रहता है.

स्पीकर ने किया सस्पेंड
स्पीकर दैमारी ने अहमद को बोलने के दौरान अपनी बात रखने के लिए कहा, लेकिन जब कांग्रेस विधायक अपने भाषण पर कायम रहे, तो स्पीकर ने उन्हें सस्पेंड करने का आदेश दिया. मार्शल फौरन अहमद की सीट पर पहुंचे और उन्हें सदन से बाहर कर दिया. इसके बाद अहमद ने बाद में पत्रकारों से बात करते हुए दावा किया कि जब मार्शलों ने उन्हें बाहर निकाला तो उनकी उंगली में चोट लग गई है. हालांकि अध्यक्ष ने यह नहीं बताया कि अहमद को कितने समय के लिए निलंबित किया गया है, अहमद ने कहा कि वह बुधवार को सदन में वापस आएंगे.

Trending news