Telangana Rain: तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बाढ़!, जानें क्या हैं दोनों राज्यों में हालात?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2412688

Telangana Rain: तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बाढ़!, जानें क्या हैं दोनों राज्यों में हालात?

Telangana Rain: तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बारिश की वजह से भारी नुकसान हुआ है. रिपोर्ट के मुताबिक बारिश से जुड़ी घटनाओं में 35 लोगों की जान चली गई है. पूरी खबर पढ़ें.

Telangana Rain: तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बाढ़!, जानें क्या हैं दोनों राज्यों में हालात?

Telangana Rain: पिछले तीन दिनों में तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में बारिश और बाढ़ की वजह से 35 लोगों की मौत हो गई है. सड़कें और रेल पटरियों को काफी नुकसान पहुंचा है, हजारों एकड़ फसलें जलमग्न हो गई हैं और लोगों को जरूरत के सामान के लिए जूझना पड़ रहा है. राहत और बचाव के काम में जुटी एजेंसियों और दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हालात से निपटने के लिए कोशिशों को तेज कर दिया है.

तेलंगाना में भारी बारिश

तेलंगाना में बारिश की वजह से होने वाले हादसों में 16 लोगों की जान चली गई है. जबकि पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश में 19 लोगों की मौत हुई है. बंगाल की खाड़ी में दबाव के कारण शनिवार से लगातार हो रही बारिश के कारण दोनों दक्षिणी राज्यों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ है.

किसानों को भारी नुकसान

मौसम विभाग ने कहा है कि आने वाले दिनो में दोनों ही राज्यों में भारी बारिश होने की संभावना है. तेलंगाना में भारी बारिश की वजह से निचले इलाकों में बाढ़ आई हुई है, किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं.

कितना हुआ है बारिश की वजह से नुकसान

तेलंगाना की रेवंत रेड्डी सरकार ने शुरुआती अंदेशे के मुताबिक 5,000 करोड़ रुपये का नुकसान बताया है और केंद्र से 2,000 करोड़ रुपये की तत्काल सहायता मांगी है. राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी और उद्योग मंत्री डी श्रीधर बाबू ने संवाददाताओं से कहा कि कितना नुकसान हुआ है इसके बारे में अंदाजा लगाया जा रहा है और सरकार जल्द ही पूरा ब्योरा देगी.

मौसम विभाग ने तेलंगाना के बारे में क्या कहा

मौसम विभाग ने कहा कि राज्य में सामान्य से ज़्यादा भारी बारिश हुई है और मंगलवार को आदिलाबाद, निज़ामाबाद और निर्मल जिलों में भी भारी बारिश होने की संभावना है. इसके साथ ही विभाग वे कोमाराम भीम आसिफाबाद, जगतियाल, संगारेड्डी, मेडक और कामारेड्डी जिलों में भी बारिश की संभावना जताई है.

पूर्वानुमान के मद्देनजर मुख्यमंत्री रेड्डी ने इन जिलों के कलेक्टरों और अन्य अधिकारियों को सतर्क रहने तथा आवश्यक होने पर निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाने का निर्देश दिया है.

Trending news