Telangana Rains: तेलंगाना में भारी बारिश के वजह से 18 लोगों की मौत, राहत बचाव कार्य जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1802004

Telangana Rains: तेलंगाना में भारी बारिश के वजह से 18 लोगों की मौत, राहत बचाव कार्य जारी

Telangana Rains: तेलंगाना में भारी बारिश के कारण लगभग 18 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में पिछले सप्ताह से कई हिस्सों में बारिश हो रही है. 

Telangana Rains: तेलंगाना में भारी बारिश के वजह से 18 लोगों की मौत, राहत बचाव कार्य जारी

Telangana Rains: तेलंगाना में पिछले सप्ताह से भारी बारिश हो रही है. अधिकारियों ने बताया कि इस भारी बारिश में 18 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में कई हिस्सों में बारिश रूकने के बाद शनिवार को राहत कार्य में तेजी आई है. शनिवार रात एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दिन भर मंत्रियों और मुख्य सचिव ए शांति कुमारी से बात करके राहत कार्यों की निगरानी की. 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि "बारिश से संबंधित घटनाओं में 16 लोगों की जान चली गई है. जबकि दो दिन पहले जयशंकर भूपालपल्ली जिले में एक धारा में बाढ़ में बह गए दो ग्रामीणों के शव शनिवार को पाए गए है. दो अन्य ग्रामीणों का पता लगाने के लिए तलाशी अभियान जारी है. जिनके भी बाढ़ में बह जाने की आशंका है."

शुक्रवार से बारिश कम होने के बावजूद वारंगल के कुछ हिस्सों में जलभराव जारी है. राज्य सरकार ने राहत शिविर स्थापित किए हैं और बारिश प्रभावित क्षेत्रों में बचाव और पुनर्वास कार्य तेज कर दिया है. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वारंगल में भद्रकाली टैंक में दरार आ गई और अधिकारियों ने मरम्मत की.

राज्य के परिवहन मंत्री पुववाड़ा अजय कुमार ने भद्राचलम क्षेत्र के मंदिर शहर में हवाई सर्वेक्षण किया और सीएम को बताया कि लगभग 12,000 लोगों को राहत शिविरों में रखा गया है. मंदिर शहर भद्राचलम में गोदावरी नदी में जल स्तर शनिवार रात 10 बजे 56 फीट था और तीसरी और अंतिम चेतावनी लागू थी.

यहां आईएमडी के मौसम विज्ञान केंद्र ने तेलंगाना राज्य की अपनी दैनिक मौसम रिपोर्ट 29 जुलाई को सुबह 8.30 बजे कहा कि "दक्षिण पश्चिम मानसून तेलंगाना में कमजोर रहा है और राज्य में छिटपुट बारिश हो रही है. निर्मल जिले के भैंसा में सबसे अधिक 3 सेमी बारिश हुई।

एक प्रेस विज्ञप्ति में मौसम केंद्र ने कहा, 1 अगस्त को तेलंगाना के आदिलाबाद, कोमाराम भीम आसिफाबाद, मंचेरियल, निर्मल, जगित्याल, राजन्ना सिरसिल्ला, जयशंकर भूपालपल्ली, मुलुगु, भद्राद्री कोठागुडेम जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है."

Zee Salaam

Trending news