बैरूने मुल्क में फंसे हिंदुस्तानियों को वापस लाएगी मरकज़ी हुकूमत, 7 मई शुरू होगा वापसी का अमल
Advertisement

बैरूने मुल्क में फंसे हिंदुस्तानियों को वापस लाएगी मरकज़ी हुकूमत, 7 मई शुरू होगा वापसी का अमल

बैरूने मुल्क में फंसे हिंदुस्तानियों के लिए मरकज़ी हुकूमत बड़ा कदम उठाने जा रही है. सभी हिंदुस्तानियों को मंसूबा बंद तरीके से वापस लाया जाएगा. आइंदा 7 मई से हिंदुस्तानियों को हिंदुस्तान वापस लाने का अमल शुरू हो जाएगा. बता दें कि हिंदुस्तान से बाहर बड़ी तादाद में हिंदुस्तानी फंसे हैं.

फाइल फोटो...

नई दिल्ली: बैरूने मुल्क में फंसे हिंदुस्तानियों के लिए मरकज़ी हुकूमत बड़ा कदम उठाने जा रही है. सभी हिंदुस्तानियों को मंसूबा बंद तरीके से वापस लाया जाएगा. आइंदा 7 मई से हिंदुस्तानियों को हिंदुस्तान वापस लाने का अमल शुरू हो जाएगा.

बता दें कि हिंदुस्तान से बाहर बड़ी तादाद में हिंदुस्तानी फंसे हैं. सिर्फ यूएई में ही डेढ़ लाख से ज्यादा हिंदुस्तानी फंसे हुए हैं. मरकज़ी हुकूमत खलीजी ममालिक, ईरान और आसपास के ममालिक में फंसे हिंदुस्तानियों को वापस लाएगी. अमेरिका और बरतानिया में फंसे हिंदुस्तानियों को भी वापस लाया जाएगा.

हुकूमत ने वाज़ह किया है कि बैरुने मुल्क से वापस लौटने वाले हिंदुस्तानियों को हवाई किराया देना होगा. अपने वतन वापस लाने से पहले सभी की स्क्रीनिंग होगी और आरोग्य सेतु ऐप पर रजिस्टर करना लाज़मी होगा. 

हिंदुस्तानी सिफारतखाने और हाईकमीशन ने अपने यहां फंसे हिंदुस्तानियों की फहरिस्त तैयार कर ली है. फ्लाइट में सवार होने से पहले मुसाफिरों की स्क्रीनिंग की जाएगी. सफर के दौरान सभी मुसाफिरों को मेडिकल से मुतअल्लिक प्रोटोकॉल, वज़ारते दाखिला और मिनिस्ट्री ऑफ सिविल एविएशन के ज़रिए जारी कानून पर अमल करना होगा.

Zee Salaam Live TV

Trending news