देवी- देवताओं की तस्वीर वाले अखबार में लपेटकर बेच रहा था चिकन फ्राई ; मच गय बवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1243871

देवी- देवताओं की तस्वीर वाले अखबार में लपेटकर बेच रहा था चिकन फ्राई ; मच गय बवाल

उत्तर प्रदेश के संभल के इस घटना में होटल संचालक पर आरोप है कि जब पुलिस इस मामले की जांच के लिए पहुंची तो होटल संचालक ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. 

अलामती तस्वीर

सम्भलः उत्तर प्रदेश के सम्भल नगर में देवी-देवताओें की तस्वीर वाले अखबार में चिकन लपेटकर बेचने पर बवाल मच गया है. बिक्रेता पर इल्जाम है कि जब उसे ऐसे करने से रोकने के लिए पुलिस दुकान पर पहुंची तो मुल्जिम ने पुलिस टीम पर ही चाकू से हमला कर दिया. इस मामले में पुलिस ने आरोपी होटल संचालक को गिरफ्तार किया है.

स्थानीय लोगों ने की थी शिकायत 
पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने वरिष्ठ उप निरीक्षक अजय कुमार द्वारा थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट के हवाले से सोमवार को बताया कि संभल कोतवाली क्षेत्र में तालिब हुसैन नामक का एक शख्स अपने होटल पर देवी-देवताओं के चित्र वाले कागजों पर चिकन रखकर बेच रहा था. कुछ लोगों ने इसका विरोध किया और पुलिस में इसकी शिकायत की थी. पुलिस की एक टीम जब इस बात की जांच के लिए मौके पर पहुंची तो तफ्तीश के दौरान तालिब ने पुलिस दल पर चाकू से हमला कर दिया.

होटल संचालक को किया गया गिरफ्तार 
चक्रेश मिश्रा ने बताया कि इस मामले में इतवार को देर रात तालिब के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 ’अ’ (वैमनस्य फैलाना), 295 ए (किसी वर्ग के धर्म का अपमान करने के मकसद से उपासना के स्थल को क्षति पहुंचाना या अपवित्र करना), 353 (सरकारी काम में बाधा डालना) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. मिश्रा ने बताया कि मौके से देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले अखबार की प्रतियां और हमले में इस्तेमाल चाकू बरामद किया गया है.

Zee Salaam

Trending news