गूगल मैप पर भरोस कर फंस गए टूरिस्ट, किले के बजाए पहुंचा दिया यमलोक!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2263465

गूगल मैप पर भरोस कर फंस गए टूरिस्ट, किले के बजाए पहुंचा दिया यमलोक!

Kerala News: जब गूगल मैप का जमाना नहीं था, तो हमें ज्यादातर वक्त रास्ता पूछने लिए गाड़ी को जगह-जगह रोकना पड़ता था, लेकिन मैप के जमाने में हमें रास्ते पूछने के लिए गाड़ी नहीं रोकनी पड़ती है, लेकिन क्या आपको पता है कि कभी-कभी तकनीक गच्चा भी दे देती है. गूगल ने एक टूरिस्ट समूह को गच्चा दे दिया है.

गूगल मैप पर भरोस कर फंस गए टूरिस्ट, किले के बजाए पहुंचा दिया यमलोक!

Kerala News: जब भी कोई अनजान शहर का सफर करता है, तो मैप का मदद लेता है. गूगल मैप ने हमारी सफर को काफी आसान कर दिया है. जब गूगल मैप का जमाना नहीं था, तो हमें ज्यादातर वक्त रास्ता पूछने लिए गाड़ी को जगह-जगह रोकना पड़ता था, लेकिन मैप के जमाने में हमें रास्ते पूछने के लिए गाड़ी नहीं रोकनी पड़ती है, लेकिन क्या आपको पता है कि कभी-कभी तकनीक गच्चा भी दे देती है. बिल्कुल सही सुना आपने, गूगल मैप के चक्कर में ऐसा ही हुआ है केरल में एक टूरिस्ट समूह के साथ, जिनकी गाड़ी पानी में जा गिरी है. 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, दक्षिण केरल जिले में कुरुप्पनथारा के पास एक जगह से दूसरी जगह की सफर करने के लिए, हैदराबाद का एक मुसाफिरों का समूह गूगल मैप का सहारा ले रहा था, तभी अचानक उनकी गाड़ी गहरे पानी में चला गया. पुलिस ने यह जानाकारी दी है. पुलिस का कहना है कि आज यानी 25 मई को टूरिस्टों से भरी  एक गाड़ी पानी में डूब गया है. हालांकि, सभी मुसाफिरों को बचा लिया गया है, लेकिन गाड़ी पानी में डूब गया है. 

पुलिस अधिकारी ने क्या कहा?
पुलिस अधिकारी ने बताया, "यह हादसा 24 मई की देर रात की है, जब एक औरत समेत चार लोगों की समूह अलाप्पुझा की तरफ जा रहा था.जिस सड़क पर वे सफर कर रहे थे, उसपर भारी बारिश की वजह से नाले का पानी इकट्ठा हो गया था, चूंकि टूरिस्ट इस इलाके से अपरिचित थे, इसलिए गूगल मानचित्र का उपयोग करके सफर करते वक्त वे वाहन समेत गहरे पानी में चले गए. पास की पुलिस गश्ती इकाई और मकामियों की कोशिश की  वजह से चारों पर्यटकों को सकुशल बचा लिया गया, लेकिन उनका वाहन पूरी तरह से पानी में डूब गया." 

एक बार और गूगल मैप ने दे दिया था गच्चा
कडुथुरुथी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘गाड़ी को बाहर निकालने की कोशिश जारी हैं.’’ वाजेह हो कि केरल में इस तरह की यह पहली घटना नहीं है. पिछले साल अक्टूबर में दो नौजवान चिकित्सकों की एक कार दुर्घटना में मौत हो गई थी. सफर के दौरान कथित तौर पर गूगल मैप का उपयोग करने की वजह से यह कार एक नदी में गिर गई थी.

Trending news