मध्य प्रदेश: भारी बारिश के चलते खतरा बनी चंबल नदी, अलर्ट जारी, CM ने की PM मोदी से बात
Advertisement

मध्य प्रदेश: भारी बारिश के चलते खतरा बनी चंबल नदी, अलर्ट जारी, CM ने की PM मोदी से बात

भारी बरसात को देखते हुए ग्वालियर में संभागायुक्त कार्यालय में कंट्रोल रूम का बनाया गया और आम लोगों की परेशानी के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं. 

मध्य प्रदेश: भारी बारिश के चलते खतरा बनी चंबल नदी, अलर्ट जारी, CM ने की PM मोदी से बात

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश बारिश के कारण बाढ़ जैसी हालत का सामना कर रहा है. ग्वालियर-चंबल संभाग के हालात दिन प्रतिदिन बिड़ते चले जा रहे हैं. चंबल नदी का जल स्तर बढ़ने की वजह से आसपास के गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है. इस वक्त चंबल नदी का जलस्तर 122 मीटर ऊपर पहुंच चुका है. जिसके चलते आसपास के गांवों में लोगों को सुरक्षा और सजग रहने के लिए कहा गया है. 

भारी बरसात को देखते हुए ग्वालियर में संभागायुक्त कार्यालय में कंट्रोल रूम का बनाया गया और आम लोगों की परेशानी के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं. किसी परेशानी में स्थिति में लोग कंट्रोल रूम के इन नंबरों 0734-230013, 07534-230023, 0753-4230025 पर कॉल कर जानकारी दे सकते हैं. तत्काल उनकी मदद की जाएगी. 

बता दें कि मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल संभाग के श्योपुर, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, अशोकनगर, दतिया और गुना जिले में मौसम विभाग ने भारी से अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया हुआ है. बारिश की वजह से कई जगहों पर इतने हालात खराब हो गए है कि सेना की मदद भी लेनी पड़ रही है. ऐसे में लोग अपनी जान बचाने के लिए आवश्यक सामान के साथ अपना घर बार छोड़कर सुरक्षित स्थान पर पहुंच रहे हैं. 

मुख्यमंत्री ने की प्रधानमंत्री से की बात
हालात को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी स्टेट सिचुएशन रूम से बाढ़ का जायजा ले रहे हैं. जबकि सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी बाढ़ की स्थिति से अवगत कराया गया है. सीएम शिवराज ने फोन पर प्रधानमंत्री मोदी को जानकारी दी कि प्रदेश के ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से विकट स्थिति बनी हुई है. सीएम ने प्रदेश में चल रहे रेस्क्यू आपरेशन के संबंध में जानकारी दी और बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र में सेना की मदद के लिए भी चर्चा की है. सीएम ने बताया कि पीएम मोदी ने प्रदेश सरकार के हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news