जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़; मारे गए दो आतंकवादी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2308967

जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़; मारे गए दो आतंकवादी

Jammu and Kashmir Encounter: जम्मू व कश्मीर के डोडा इलाके में तलाशी अभियान के तहत आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के दरमियान मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में दो आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है.

जम्मू-कश्मीर के डोडा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़; मारे गए दो आतंकवादी

Jammu and Kashmir Encounter: बुधवार को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के एक वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के दरमियान मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ के दौरान दो आतंकवादी मारे गए. अधिकारियों ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि 11 और 12 जून को पहाड़ी जिले में हुए दोहरे आतंकवादी हमलों के बाद सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के साथ पुलिस की तरफ से गहन तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया गया. 

तलाशी अभियान
गंडोह क्षेत्र के बजाद गांव में अभियान के तहत सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी. आने जाने वाले सभी रास्तों पर नाके बिठा दिए. इसके अलावा किसी को भी आने जाने की इजाजत नहीं थी. तलाशी अभियान के दौरान जैसे ही आतंकवादियों ने सिक्योरिटी फोर्सेज को अपनी तरफ आते देखा तो उन्होंने सुबह करीब 9.50 बजे गोलीबारी शुरू कर दी. अपने बचाव में सेना ने गोलीबारी की जिससे दो आतंकवादी मारे गए.

पुलिसकर्मी घायल
11 जून को, चत्तरगल्ला में एक संयुक्त जांच चौकी पर आतंकवादियों की तरफ से हमला किए जाने पर छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे, जबकि अगले दिन गंडोह क्षेत्र में कोटा टॉप पर आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया था. दोहरे हमलों के बाद, सुरक्षा बलों ने अपने आतंकवाद विरोधी अभियान तेज कर दिए और जिले में घुसपैठ करने और काम करने वाले चार पाकिस्तानी आतंकवादियों पर 5-5 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित किया.

गोलीबारी जारी
अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों की मदद से पुलिस ने सिनू पंचायत गांव में अभियान चलाया, लेकिन छिपे हुए आतंकवादियों की ओर से भारी गोलीबारी की गई. उन्होंने बताया कि अंतिम रिपोर्ट मिलने तक गोलीबारी जारी थी.

Trending news