UP निकाय चुनाव की दूसरे चरण की वोटिंग से पहले ही जीते 77 उम्मीदवार; निर्विरोध हुआ चयन
Advertisement

UP निकाय चुनाव की दूसरे चरण की वोटिंग से पहले ही जीते 77 उम्मीदवार; निर्विरोध हुआ चयन

77 Candidates Won Elections: यूपी निकाय चुनावों के दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोटिंग होगी. लेकिन, इससे पहले एक नगर पंचायत अध्यक्ष समेत कुल 77 ओहदे के उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए हैं.

UP निकाय चुनाव की दूसरे चरण की वोटिंग से पहले ही जीते 77 उम्मीदवार; निर्विरोध हुआ चयन

UP Nikay Chunav 2023:  यूपी नगर निकाय चुनाव 2023  के दूसरे चरण में तमाम पार्टियों ने अपनी ताकत झोंक दी है.  सियासी दल तेजी से प्रचार मुहिम में जुटी हुई हैं. निकाय चुनावों के दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोटिंग होगी. लेकिन, इससे पहले एक नगर पंचायत अध्यक्ष समेत कुल 77 ओहदे के उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए हैं. उत्तर प्रदेश राज्‍य निर्वाचन आयोग ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी साझा की. जानकारी के मुताबिक, गौतम बुद्ध नगर जिले के रबूपुरा नगर पंचायत अध्यक्ष का चुनाव निर्विरोध हुआ है. इसके अलावा पार्षदों में अलीगढ़ के पांच, मेरठ के तीन, गाजियाबाद का एक पार्षद बिना मुकाबला चुना गया है. 

77 उम्मीदवारों का निर्विरोध हुआ चयन 
दूसरे चरण से पहले निर्विरोध चुने गए उम्मीदवारों में नगर पंचायतों के 36 सदस्यों का निर्विरोध चयन किया गया है, जिनमें गौतमबुद्ध नगर से 16, एटा से 3, आजमगढ़, बांदा, कासगंज, फर्रुखाबाद, अलीगढ़ और हाथरस से दो-दो, बुलंदशहर, बाराबंकी, सिद्धार्थनगर, पीलीभीत और हमीरपुर से एक-एक मेंबर का नाम शामिल है. निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोट डाले जाएंगे. यूपी के 38 जिलों में सात नगर निगमों, 590 नगरपालिका वार्ड, 95 नगर परिषद अध्यक्षों और 2551 पार्षदों एवं नगर पंचायत अध्यक्षों के 268 ओहदों और 3495 सदस्यों के लिए होगा.

स्वार और छानबे सीट पर उपचुनाव
बता दें कि, पहले चरण में चार मई को 10 नगर निगमों समेत 37 जिलों में नगर परिषदों व नगर पंचायतों के विभिन्न पदों के लिए मतदान हो चुका है. दोनों चरणों के वोटों की गिनती 13 मई को होगी. बता दें कि राज्य में निकाय चुनाव के साथ ही स्वार और छानबे असेंबली सीटों पर उपचुनाव भी हो रहा है. स्वार में 2022 में समाजवादी पार्टी के अब्दुल्ला आजम ने चुनाव जीता था. आजम खान के बेटे अब्दुल्ला को इस साल फरवरी में धरना देने के एक मामले में कोर्ट ने सजा सुनाई है. सजा का ऐलान होने के बाद उनकी विधायकी चली गई. इसके बाद स्वार में उपचुनाव हो रहा है. स्वार में 10 मई को वोटिंग होगी और 13 मई को निकाय चुनाव के साथ ही नतीजों का ऐलान किया जाएगा.

Watch Live TV

Trending news