मेरठ में भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत, 7 लोगों की मौत, 5 से ज्यादा जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2430382

मेरठ में भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत, 7 लोगों की मौत, 5 से ज्यादा जख्मी

Meerut News: यूपी के मेरठ में भारी बारिश की वजह से एक तीन मंजिला इमारत धाराशायी हो गया है, जिसके मलबे के नीचे कई लोग दब गए. हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. सीएम योगी के आदेश पर मौके पर जिले के सीनियर अफसर पहुंच गए हैं. शाम 8 बजे तक 4 लोगों को बचा लिया गया है.  

मेरठ में भरभराकर गिरी तीन मंजिला इमारत, 7 लोगों की मौत, 5 से ज्यादा जख्मी

Meerut Building Collapse: उत्तर प्रदेश के मेरठ में शनिवार शाम को बड़ा हादसा हुआ है. लोहियानगर थाने के जाकिर कॉलोनी में भारी बारिश की चलते एक मकान भरभराकर गिर गया है. हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं 5 लोग घायल हुए हैं.

हादसे की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस और दमकल विभाग की टीमें मौके पर पहुंच गई है और रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गई हैं.  स्थानीय लोगों के साथ मिलकर रेस्क्यू टीम फिलहाल मलबे में दबे में लोगों को बाहर निकालने का काम शुरू कर दिया है. बताया जा रहा है कि बचाव दल की टीम ने शाम आठ बजे तक 4 लोगों का रेस्क्यू कर लिया है, जिनमें महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. पुलिस ने सभी लोगों को प्राथमिक इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया है.

जानकारी के मुताबिक, हादसे के वक्त मकान में करीब 10-15 लोग और मवेशी थे. मलबे में अब भी 10 लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि रेस्क्यू अभियान जारी है. लोगों के निकालने के लिए  एनडीआरएफ और आर्मी को भी बुलाया गया है.  खबर लिखे जाने तक सिर्फ 4 ही लोगों को मलबे से बाहर निकाला गया है. हादसे  की खबर सुनकर इलाके में हड़कंप मच गया है. 

मौके पर पहुंचे सीनियर अफसर
घटना  की सूचना पाकर मेरठ मंडल की कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे, एसएसपी विपिन ताडा, एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह समेत कई सिनियर अफसर मौके पर पहुंचे गए हैं. वहीं,  राहत और बचाव के कार्य के लिए आस-पास के लोग भी पहुंच गए हैं. 

कमिश्नर ने क्या कहा?
इस हादसे को लेकर कमिश्नर सेल्वा कुमारी ने जानकारी देते हुए कहा, "ज़ाकिर कॉलोनी में एक मकान गिर गया है. इसके नीचे 8-10 लोग फंसे हुए हैं. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. पुलिस और दमकल अधिकारी बचाव अभियान मे जुटे हुए हैं. इसके अलावा सेना, NDRF, SDRF को सूचित कर दिया गया है."

मकान नीचे था दूध डेयरी
इमारत काफी पुरानी थी. जिसके मालिक का नाम नफ्फो अलाउद्दीन है. वो इस मकान के नीचे दूध डेयरी का काम करते हैं. बता दें कि, मेरठ में लगातार तीन दिन से भारी बारिश हो रही है और यह मकान काफी तंग गली में है. 

Trending news