अलीगढ़ की बेटी JOE Biden के साथ मिलाएगी कंधे से कंधा, बनी एसोसिएट अटॉर्नी जनरल
Advertisement

अलीगढ़ की बेटी JOE Biden के साथ मिलाएगी कंधे से कंधा, बनी एसोसिएट अटॉर्नी जनरल

वनिता गुप्ता के एसोसिएट अटॉर्नी जनरल बनने की खुशी में अलीगढ़ में रह रहे रिश्तेदारों और जान-पहचान वालों ने उनके परिवार को मुबारकबाद देनी शुरू कर दी है.

फाइल फोटो

अलीगढ़: भारत के लिए यह फख्र की बात है कि एक और हिंदुस्तानी महिला वनिता गुप्ता को अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) की टीम में एसोसिएट अटॉर्नी जनरल बनने जा रही हैं. इसके साथ ही बाइडेन ने खुद कहा है कि वनिता गुप्ता अमेरिका की सबसे सम्मानित इंसानी हुकूक (मानवाधिकार) वकीलों में से एक हैं. वनिता की इस कामयाबी की खबर पर अलीगढ़ के महावीरगंज और मानिक चौक इलाके में खुशी की लहर देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें: बॉयफ्रेंड संग भागी लड़की, परिवार ने धोखे से वापस बुलाया, लड़के का Rape के बाद किया Murder

वनिता गुप्ता के एसोसिएट अटॉर्नी जनरल बनने की खुशी में अलीगढ़ में रह रहे रिश्तेदारों और जान-पहचान वालों ने उनके परिवार को मुबारकबाद देनी शुरू कर दी है. लोगों के मुताबिक वनिता गुप्ता का ताल्लुकात महावीर गंज के कोठीवाल परिवार से है. इनका परिवार अलीगढ़ के महावीर गंज में मौजूद मशहूर दाऊजी मंदिर का ट्रस्टी भी है.

यह भी पढ़ें: नुसरत जहां की शादी टूटने की कगार पर, इस एक्टर को कर रही हैं डेट?

वनिता के दादा फूल प्रकाश गुप्ता उत्तर प्रदेश सिंचाई मेहकमे के चीफ इंजीनियर थे. जानकारी के मुताबित, करीब 40 साल पहले वनिता के पिता  राजीव लोचन अमेरिका चले गए. अब राजीव लोचन वहां पर एक बड़ी कंपनी के सीईओ हैं.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान: हिंदू महिला टीचर का धर्म बदलवाकर मुस्लिम शख्स से कराया निकाह, देखिए निकाहनामा

रिश्तेदारों के मुताबिक, वनिता का जन्म अलीगढ़ में हुआ लेकिन पढ़ाई-लिखाई अमेरिका में ही हुई है. वह वहां लंबे वक्त से वकालत कर रही हैं. इसके साथ ही वह इंसानी हुकूक और सामाजिक कार्यकर्ता हैं. साथ में, लोगों को इंसाफ दिलाने में अहम किरदार अदा कर रही हैं. इसे देखते हुए पहले की सरकारों ने भी उन्हें अपनी टीम में शामिल किया था.

यह भी पढ़ें: इन तरीकों से पीते हैं दूध तो हो जाए सावधान, नहीं तो फायदे की जगह हो जाएगा नुकसान

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की टीम में भी थीं अहम सदस्य
वनिता गुप्ता अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की टीम मेंबर भी रह चुकी हैं. ओबामा सरकार के दौरान वनिता प्रिंसिपल डिप्टी असिस्टेंट अटॉर्नी जनरल के ओहदे पर तैनात थीं. साथ ही, वह यूएस डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस के सिविल राइट्स डिवीजन की हेड भी रही हैं.

यह भी पढ़ें: लव जिहाद पर HC ने कहा- महिलाओं को धर्म परिवर्तन करने पर मिलेगी 3 लाख की आर्थिक गारंटी

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news