Wayanad Landslides: केरल के वायनाड में लैंडस्लाइड, सैकड़ों लोग फंसे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2359425

Wayanad Landslides: केरल के वायनाड में लैंडस्लाइड, सैकड़ों लोग फंसे

Wayanad Landslides: वायनाड जिले में लैंडस्लाइड हुई है. इस हादसे में सैंकड़ों लोग फंस गए हैं और 5 लोगों को मौत हुई है. फिलहाल तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

Wayanad Landslides: केरल के वायनाड में लैंडस्लाइड, सैकड़ों लोग फंसे

Wayanad Landslides: न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मंगलवार, 30 जुलाई को तड़के केरल के वायनाड जिले में मेप्पाडी के पास अलग-अलग पहाड़ी इलाकों में भारी लैंड स्लाइड हुई हैं, जिसमें सैकड़ों लोगों के फंसे होने की आशंका है. केरल के चीफ मिनिस्टर पिनाराई विजयन ने कहा कि सभी सरकारी एजेंसियां ​​वायनाड जिले में लैंडस्लाइड के संबंध में बचाव अभियान में शामिल हो गई हैं.

वायनाड में लैंडस्लाइड

केरल की डिज़ास्टप मैनेजमेंट अथॉरिटी ने कहा है कि अग्निशमन और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल की टीमों को प्रभावित इलाकों में तैनात कर दिया गया है, साथ ही एनडीआरएफ की एक अतिरिक्त टीम वायनाड के लिए रवाना कर दी गई है. केएसडीएमए की फेसबुक पोस्ट के मुताबिक, कन्नूर रक्षा सुरक्षा कोर की दो टीमों को भी बचाव कोशिशों में सहायता के लिए वायनाड जाने का निर्देश दिया गया है.

अधिकारियों ने क्या कहा?

वायनाड जिला अधिकारियों के अनुसार, थोंडेरनाद गांव में रहने वाले एक नेपाली परिवार के एक साल के बच्चे की लैंडस्लाइड में मौत हो गई है. मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने अपने ऑफिस के जरिए जारी एक बयान में कहा कि अभियान का समन्वय किया जाएगा और राज्य के मंत्री बचाव गतिविधियों का नेतृत्व करने के लिए पहाड़ी जिले में पहुंचेंगे.

पिनाराई विजयन ने यह भी कहा कि वायनाड जिले में भूस्खलन और अन्य वर्षा-संबंधी आपदाओं के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग - राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन - ने एक नियंत्रण कक्ष खोला है. बयान में कहा गया है कि आपातकालीन सहायता की जरूरत वाले लोग इन दो नंबरों - 9656938689 और 8086010833 - के जरिए अधिकारियों से संपर्क कर सकते हैं.

प्रभावित इलाकों के स्थानीय लोगों का कहना है कि कई लोगों के फंसे होने की आशंका है. भारी बारिश के कारण बचाव कार्य में बाधा आ रही है.

Trending news