Weather Forecast: यूपी-बिहार में जमकर होगी बारिश, इस राज्य में स्कूल हुए बंद, दिल्ली में येलो अलर्ट जारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1265665

Weather Forecast: यूपी-बिहार में जमकर होगी बारिश, इस राज्य में स्कूल हुए बंद, दिल्ली में येलो अलर्ट जारी

Indian weather update: राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में आज से बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने दिल्ली में 20 से 23 जुलाई तक बारिश की पेशनगोई की है.

Weather Forecast: यूपी-बिहार में जमकर होगी बारिश, इस राज्य में स्कूल हुए बंद, दिल्ली में येलो अलर्ट जारी

Weather update: देश के कई राज्यों में हालिया दिनों बारिश का सिलसिला जारी है, वहीं कुछ राज्यों में मानसून के धीमा पड़ने के कारण गर्मी और उमस बरकरार है. इसी बीच मौसल विभाग ने बताया है कि दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश से सटे इलाकों पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिससे मध्य प्रदेश, बिहार और यूपी में बारिश हो सकती है. 

यूपी के इन इलाकों में तेज बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग ने पेशनगोई की है कि आज से 23 जुलाई के बीच उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही मौसम विभान ने गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, मथुरा, आगरा, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर और आसपास के इलाकों में तेज बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.  वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली में भी 20 से 28 जुलाई तक बरसेंगे बादल 20 और 23 के बीच और फिर 26 से 28 जुलाई के बीच तेज बारिश का इमकान जताया है. 

ये भी पढ़ें: 'हर एक मोड़ पे कुछ लोग छूट जाते हैं', पढ़ें सफर पर 10 चुनिंदा शेर

 

राज्य के पांच जिलों में स्कूल बंद
इसके अलावा, उत्तराखंड के लिए मौसम विभाग ने आज प्रदेश के नौ जिलों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. वहीं मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट के बाद राज्य के पांच जिलों में बारहवीं तक के स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं.

बिहार के इन जिलों में भारी बारिश का इमकान
बिहार में  बुधवार से मौसम में काफी बदलाव होगा.  पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर समेत प्रदेश में मेघ गर्जन, बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश का इकान है. इसके अलावा, 10 जिलों में पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण, वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, किशनगंज जिले के एक या दो जगहों पर बारिश हो सकती है.  वहीं, अगले 24 घंटों के दौरान, गुजरात क्षेत्र, दक्षिण पूर्व मध्य प्रदेश, तटीय कर्नाटक, केरल, उत्तराखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में हल्की बारिश का इमकान जाताया गया है. '

ये वीडियो भी देखिए: Video: फुलवारी आतंक मॉड्यूल के तहत NIA ने जांच शुरू

Trending news