Weather: मौसम विभाग ने इन 6 राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट, होगी मूसलाधार बारिश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2332180

Weather: मौसम विभाग ने इन 6 राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट, होगी मूसलाधार बारिश

Weather Update: मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में इन राज्यों के कई इलाकों में मूसलाधार बारिश होगी.

 Weather: मौसम विभाग ने इन 6 राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट, होगी मूसलाधार बारिश

Weather Update: भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने गुजरात और गोवा के कुछ हिस्सों के लिए ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया है, जिससे शुक्रवार को बहुत भारी बारिश की संभावना है. महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में भी भारी बारिश की आशंका के चलते 13 जुलाई से 15 जुलाई तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. पूर्वोत्तर के इलाके में अत्यधिक भारी बारिश होने का अनुमान है, जबकि मेघालय के लिए शुक्रवार को रेड अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम?

देश की राजधानी दिल्ली में आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे, हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ छींटे पड़ेंगे, बिजली चमकेगी और 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज़ हवाएँ चलेंगी. अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है, जबकि न्यूनतम तापमान लगभग 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा. नई दिल्ली में क्षेत्रीय मौसम केंद्र के मुताबिक, शहर में 17 जुलाई तक आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और बहुत हल्की बारिश होने की उम्मीद है.

महाराष्ट्र पर मौसम विभाग ने क्या कहा?

महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बहुत भारी बारिश का अनुमान है और पांच जिलों - पुणे, ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा के लिए नारंगी अलर्ट जारी किया गया है, जबकि शुक्रवार को राज्य के अन्य हिस्सों में भारी बारिश के लिए 'येलो अलर्ट' जारी किया गया है.

गुजरात का क्या है हाल

गुजरात के कुछ हिस्सों के लिए ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है, जिसमें आईएमडी ने बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की है. अहमदाबाद में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, राज्य के बाकी हिस्सों में भी गरज के साथ बारिश और बिजली गिरने की संभावना है.

कोंकण और गोवा

आईएमडी ने कोंकण और गोवा क्षेत्र के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, जिसमें शुक्रवार को 115.6 से 204.4 मिमी तक बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। पूर्वानुमान के अनुसार, यह भारी बारिश 15 जुलाई तक जारी रहने की उम्मीद है.

उत्तराखंड

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने शुक्रवार को उत्तराखंड में बहुत भारी बारिश होने की भविष्यवाणी की है और राज्य के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

Trending news