हिंसा के बाद बांग्लादेश में बाढ़ का कहर; अब तक मारे गए 59 लोग, हजारों बेघर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2410699

हिंसा के बाद बांग्लादेश में बाढ़ का कहर; अब तक मारे गए 59 लोग, हजारों बेघर

Bangladesh News: बांग्लादेश के 11 जिलों में जबरदस्त बाढ़ आई है. बाढ़ की वजह से यहां 7 लाख परिवार परेशान हैं. हजारों लोग अपने घर से बेघर हो गए हैं. बांग्लादेश में हाल ही में हिंसा की वजह से हालात बुरे थे. ऐसे में अब यहां बाढ़ ने कहर बरपाया है.

हिंसा के बाद बांग्लादेश में बाढ़ का कहर; अब तक मारे गए 59 लोग, हजारों बेघर

Bangladesh News: बांग्लादेश अभी हिंसा की आग से उबरा भी नहीं था कि यहां एक दूसरी तबाही आ गई है. बांग्लादेश के 11 जिलों में भारी बारिश की वजह बाढ़ के हालात हो गए हैं. बाढ़ की वजह से यहां 59 लोगों की मौत हो चुकी है. इसी के साथ यहां हजारों की तादाद में लोगों को बेघर होना पड़ा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक 11 जिलों में बाढ़ की वजह से 53 लाख लोगों मुतास्सिर हुए हैं.

फसलों में भरा पानी
द डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक कई लोगों को यहां गरीबी से जूझना पड़ रहा है. किसानों की फसलें बर्बाद हो गई हैं, इसलिए न सिर्फ घर का नुक्सान हुआ है, बल्कि उन्होंने अपने रोजगार का जरिया भी खो दिया है. खेतों और तालाबों में पानी बढ़ गया है. सदमे में जी रहीं नूरुन बेगम ने बताया कि "बाढ़ हमाने कच्चे घर को बहा ले गई. इसमें मेरी पूरी दुनिया थी. अब हमारे पास रहने के लिए कोई जगह नहीं है."

यह भी पढ़ें: Bangladesh Flood: बांग्लादेश में बाढ़ का कहर, मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 59, करीब 54 लाख लोग हुए बेघर

कमाई का जरिया खत्म
एक ऑटोरिक्शॉ ड्राइवर सुजान मियां का कहना है कि "मेरे घर में जल्दी ही पानी भर गया. अब मैं अपने घर वापस नहीं जा सकता, क्योंकि इसमें पानी भर गया है." सुजान का कहना है कि वह अपने एक रिश्तेदार के यहां रह रहे हैं. जमशेद अली नाम के एक शख्स ने कहा कि "मेरी कमाई का एकमात्र जरिया सब्जियों का बगीचा पानी में बह गया. अब, मैं अपने परिवार को कैसे पालूं?"

8 हजार घर बर्बाद
मौलवीबाजार जिले के अफसर मोहम्म सादू मियां के मुताबिक "बाढ़ से जिले में 8,786 घर बर्बाद हो गए हैं." हमने इंतेजामिया से गुजारिश की है कि इन लोगों के रहने का इंतेजाम किया जाए. कुमिला जिले का भी यही हाल है. 

इन जिलों में तबाही
सरकार की एक रिपोर्ट के मुताबिक पूरे बांग्लादेश में 7 लाख परिवार बाढ़ की वजह से दुखी हैं. बांग्लादेश के जिन जिलों में सबसे ज्यादा बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है, उसमें छट्टोग्राम, फेनी, खगराचारी, हबीगंज, सिलहट, ब्रहममबारिया और कोक्स बाजार शामिल हैं.

Trending news