Viral Video: टीसी बोला- "मुसलमानों-मराठी को नहीं देते काम"; अब रेलवे ने उठाया सख्त कदम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2442416

Viral Video: टीसी बोला- "मुसलमानों-मराठी को नहीं देते काम"; अब रेलवे ने उठाया सख्त कदम

Viral Video: उत्तर प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले शख्स और टीसी ने एक बयान में कहा कि हम महाराष्ट् के लोगों को और मुसलमानों को काम नहीं देते हैं. इस पर रेलवे ने कार्रवाई करते हुए अपने उस स्टाफ को सस्पेंड कर दिया है.

Viral Video: टीसी बोला- "मुसलमानों-मराठी को नहीं देते काम"; अब रेलवे ने उठाया सख्त कदम

Viral Video: मुंबई में उस वक्त विवाद पैदा हो गया जब आशीश पांडे नाम के एक टिकट चेकर (TC) ने मराठी और मुसलमानों के खिलाफ कथित तौर पर गलतबयानी की. आशीश का ताल्लुक उत्तर प्रदेश से है, लेकिन वह मुंबई के विखरोली में रहते हैं और पश्चिम रेलवे में काम करते हैं. उन्होंने कहा कि वह महाराष्ट्र के लोगों और मुस्लिमों के कारोबार को सपोर्ट नहीं करते हैं. इसके अलावा उन्होंने कहा कि वह उस ऑटो में नहीं बैठते हैं, जिसे मुस्लिम या मराठी चलाते हैं.

देखें वायरल वीडियो

वायरल पोस्ट में क्या है?
इस मामले से जुड़ी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है. इस पोस्ट को काफी लोग लाइक कर चुके हैं और इस पर कमेंट भी कर चुके हैं. इसमें एक शख्स कह रहा है कि "हम मुसलमान और महाराष्ट्र के लोगों को फादया नहीं देते. हम मुसलमानों और महाराष्ट्र के लोगों के ऑटो में नहीं बैठते हैं." दावा किया जा रहा है कि इस वीडियो में पांडे ने ये बाते कहीं है. इस मामले के बाद महाराष्ट्र में विवाद पैदा हो गया है. लोग महाराष्ट्र में प्रवासी मजदूरें के बारे में बातें करने लगे हैं. 

रेलवे ने किया रिप्लाई
इस मामले पर पश्चिमी रेलवे ने रिप्लाई किया है. उसने एक्स पर लिखा है कि "हम मामले को गंभीरता से ले रहे हैं. जिस स्टाफ ने धार्मिक समुदाय और मराठी लोगों के खिलाफ इस तरह का कमेंट किया है, उसे सस्पेंड कर दिया गया है. उनके खिलाफ जांच हो रही है. इस मामले में विस्तार से जांच की जाएगी. ताकि जवाबदेही को यकीनी बनाया जा सके. हमारे मानकों को बनाए रखने और सेवाओं को सुनिश्चित करने के लिए जो भी नतीजे आएंगे उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी."

यह भी पढ़ें: Viral Video: शख्स के चेहरे पर सांप ने मारा फन; हमले में बाल-बाल बचा

मनसे का रिएक्शन
टीसी के इस बयान की हर तरफ आलोचना हुई. कई लोगों ने पांडे के बयान को विभाजनकारी और आपत्तिजनक बताया है. महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने इस मामले पर फौरन कार्रवाई की. मनसे के सदस्यों ने पांडे से मारपीट भी की और उनके व्यवहार को ठीक करने को कहा. 

Trending news