भगवान राम को 'दशरथ का तथाकथित पुत्र' कहे जाने पर ओवैसी क्या बोले?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1023616

भगवान राम को 'दशरथ का तथाकथित पुत्र' कहे जाने पर ओवैसी क्या बोले?

निषाद ने मामले में सफाई दी है.' उन्होंने कहा कि मैंने प्रभू राम की बड़ाई बताई लेकिन कुछ लोगों ने मेरे बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया'.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं वैसे-वैसे सियासी पारा चढ़ रहा है. भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी निषाद पार्टी (NISHAD Party) के अध्यक्ष संजय निषाद (Sanjay Nishad) ने भगवान राम पर टिप्पणी की है, जिस पर विवाद बढ़ गया है. इस मामले पर AIMIM चीफ असदउद्दीन उवैसी (Asaduddin Owaisi) ने भी प्रतिक्रिया दी है. 

दरअसल, संजय निषाद ने प्रयागराज में मीडियाकर्मियों से कहा है कि राम दशरथ के नहीं, बल्कि पुत्र प्राप्ति के लिए यज्ञ कराने वाले श्रृंगी ऋषि के बेटे थे. इस मामले पर असदुद्दीन आवैसी ने चुटकी लेते हुए कहा कि संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) तो डीएनए एक्सपर्ट हैं. उनको इस पूरे मामले पर सफाई देनी चाहिए. ओवैसी ने कहा कि संजय निषाद के मुताबिक भगवान राम का जन्म निषाद परिवार में हुआ था. भगवान राम राजा दशरथ के बेटे नहीं हैं. भारतीय जनता पार्टी और संघ के लीडर को इस मामले पर कुछ कहना चाहिए.

ख्याल रहे कि संजय निषाद प्रयागराज में मीडियाकर्मियों से कहा कहा था कि भगवान राम और निषाद राज का जन्म मखौड़ा घाट पर हुआ था. साथ ही उन्होंने राम को दशरथ का तथाकथित पुत्र बताते हुए कहा था कि खीर खाने से बच्चा नहीं होता. इसके अलावा उन्होंने कहा था कि निषाद राज ने राम की असली शक्ति को पहचाना. भगवान की शक्ति को पहचानने वाला महान होता है.

इस बयान पर विवाद होने के बाद निषाद ने मामले में सफाई दी है.' उन्होंने कहा कि मैंने प्रभू राम की बड़ाई बताई लेकिन कुछ लोगों ने मेरे बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया'.

ZEE SALAAM LIVE TV:

Trending news