कौन हैं कैप्टन बैरागी, जो पायलट की नौकरी छोड़, विनेश फोगाट के खिलाफ ठोकेंगे ताल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2423628

कौन हैं कैप्टन बैरागी, जो पायलट की नौकरी छोड़, विनेश फोगाट के खिलाफ ठोकेंगे ताल

Vinesh Phogat vs Captain Bairagi: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. इस दौरान बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में एक ऐसा नाम है, जो कुश्ती के धाकड़ खिलाड़ी विनेश फोगाट के खिलाफ चुनाव लड़ने जा रहे हैं.

कौन हैं कैप्टन बैरागी, जो पायलट की नौकरी छोड़, विनेश फोगाट के खिलाफ ठोकेंगे ताल

Vinesh Phogat vs Captain Bairagi: हरियाणा विधानसभा इलेक्शन के लिए बीजेपी ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. दूसरी लिस्ट में भाजपा ने 21 कैंडिडेट्स के नाम का ऐलान किया है. इससे पहले बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में 67 कैंडिडेट्स के नामों की घोषणा की थी. पार्टी की दूसरी लिस्ट में कई कैंडिडेट्स के टिकट काट दिए गए हैं. इस बीच सबसे ज्यादा चर्चा विनेश फोगाट कि जुलाना विधानसभा सीट की हो रही है. बीजेपी ने इस सीट से कैप्टन बैरागी को मैदान में उतारा है. ऐसे में आइए जानते हैं कि कौन हैं कैप्टन बैरागी, जो विनेश फोगाट को कड़ी टक्कर देने को तैयार हैं.

कौन हैं कैप्टन योगेश कुमार बैरागी
कैप्टन योगेश कुमार बैरागी एयर इंडिया के पायलट हैं. जो हरियाणा के सफीदों के रहने वाले हैं. योगेश कुमार बीजेपी युवा मोर्चा के हिरयाणा प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं. 35 साल के बैरागी सीनियर पायलट हैं और राजनीति में आने से पहले वे देश के प्रमुख विमानों में सीनियर कैप्टन के तौर पर कार्यरत थे. इससे पहले एयर इंडिया में भी विशेषज्ञ कैप्टन ने सामूहिक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे और इस दौरान चेन्नई बाढ़ आपदा के दौरान राहत और सामग्री लोड की गई थी. साथ ही उन्होंने कोरोना काल में वंदे भारत मिशन में भी सक्रिय भूमिका निभाई थी.

 

बीजेपी ने कई विधायकों का टिकट काटा
बीजेपी ने गन्नौर से मौजूदा बीजेपी विधायक निर्मल रानी को टिकट नहीं दिया है, उनकी जगह देवेंद्र कौशिक को टिकट दिया गया है. पटौदी से मौजूदा बीजेपी विधायक सत्य प्रकाश की अनदेखी कर बिमला चौधरी को टिकट मिला है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडोली को राई सीट से टिकट नहीं दिया गया है, उनकी जगह कृष्ण गहलावत को मैदान में उतारा गया है. इसके अलावा बधकल से मौजूदा बीजेपी विधायक सीमा त्रिखा का टिकट काट दिया गया है और उनकी जगह धनेश अधलखा बधकल को मैदान में उतारा गया है.

Trending news