कौन हैं भारत की सबसे अमीर मुस्लिम महिला फराह मलिक, जूते के बिजनेस से खड़ा किया 29,000 करोड़ का एम्पायर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2269435

कौन हैं भारत की सबसे अमीर मुस्लिम महिला फराह मलिक, जूते के बिजनेस से खड़ा किया 29,000 करोड़ का एम्पायर

भारत के सबसे अमीर शख्स में मुकेश अंबानी, गौतम अडानी का नाम तो सभी जानते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस देश की सबसे अमीर मुस्लिम महिला कौन है?. अगर नहीं जानते तो ये खबर आपके लिए है. 

कौन हैं भारत की सबसे अमीर मुस्लिम महिला फराह मलिक, जूते के बिजनेस से खड़ा किया 29,000 करोड़ का एम्पायर

Who is Farah Malik: वैसे तो भारत में मुसलमानों की आर्थिक हालात उतनी अच्छी नहीं है. लोग अपनी रोजी-रोटी में ही इतने उलझे रहते हैं कि उन्हें करोड़पति और अरबपति बनने का सपना भी नहीं आता है. हालांकि सरकार देश के मुसलमानों के लिए कई योजनाएं लेकर आती रहती है. बावजूद इसके मुसलमानों की स्थिति काफी नाजुक है. दूसरे धर्मों की बात करें तो आपको कई अरबपति और करोड़पति लोगों के नाम जुबान पर फौरन आ जाएंगे, लेकिन किसी मुस्लिम करोड़पति का नाम आना मुश्किल है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी मेहनत और काबिलियत से इस देश की सबसे अमीर मुस्लिम महिला का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं. 

फराह के दादा ने साल 1955 में मेट्रो की शुरुआत की:
देश की सबसे अमीर मुस्लिम महिला का नाम फराह मलिक है. ये फेमस शूज़ ब्रांड मेट्रो की एमडी हैं. आंकड़ों के मुताबिक फराह मलिक की नेट वर्थ 29,000 करोड़ हैं.  मेट्रो ब्रांड को देशभर में फेमस करने में फराह का काफी अहम योगदान है. फराह के पिता रफीक मलिक है, जो इस मेट्रो ब्रांड के चेयरमैन हैं. मेट्रो ब्रांड की शुरुआत फराह मलिक के दादा मलिक तेजानी ने 1955 में मुंबई में की थी. इस मेट्रो ब्रांड में मोची और वॉकवे जैसे शूज ब्रांड भी शामिल हैं. 

20 सालों का अनुभव है फराह मलिक को: 
फराह मलिक पिछले 20 सालों से अपने फुटवियर इंडस्‍ट्री को आगे बढ़ाने में काफी अहम भूमिका निभा रही हैं. उन्होंने अपने ब्रांड के शूज को टेक्‍नोलॉजी रोडमैप के जरिए 
इंटरनेशल लेवल तक पहुंचाया है. उन्होंने कंपनी के मार्केटिंग डिपार्टमेंट से अपने करियर की शुरुआत की थी. फराह अपने काम की छोटी-छोटी चीजों पर ध्यान देती है, और उसमें सुधार करने की लगातार कोशिश करती रहती हैं. 

 

Trending news