कौन होगा उत्तराखंड का अगला CM? ये दो नाम हैं रेस में सबसे आगे
Advertisement

कौन होगा उत्तराखंड का अगला CM? ये दो नाम हैं रेस में सबसे आगे

उत्तराखंड के चीफ मिनिस्टर त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने आज सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. मंगलवार को उन्होंने राजभवन पहुंच कर राज्यपाल बेनी रानी मौय्रा को अपनी इस्तीफा सौंपा.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: उत्तराखंड के चीफ मिनिस्टर त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने आज सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है. मंगलवार को उन्होंने राजभवन पहुंच कर राज्यपाल बेनी रानी मौय्रा को अपनी इस्तीफा सौंपा. इस दौरान रावत ने पार्टी का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि पार्टी मुझे इतना सम्मान देगी. पार्टी ने मुझे चार साल सेवा करने का मौका दिया. 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पद से दिया इस्तीफा, कहा- पार्टी कोई और जिम्मेदारी देना चाहती है

रावत के इस्तीफे के बाद से ही राज्य के अगले सीएम को लेकर कयास आराइयां शुरू हो गई हैं. हालांकि अभी किसी भी नाम पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन दो नामों को अगले मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे बताया जा रहा है. जिनमें पहला नाम धन सिंह रावत और दूसरा सतपाल महाराज का है. 

यह भी देखें: Rahe Najat: जानिए क्या हैं इस्लाम में पड़ोसियों के हुकूक, देखें VIDEO

"दिल्ली जाकर पूछिए इस्तीफे की वजह"
बता दें कि सीएम रावत ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि छोटे से गांव और एक सैन्य परिवार में जन्म लिया. भाजपा ने एक छोटे से कार्यकर्ता को मौका दिया. ऐसे सिर्फ भाजपा में ही हो सकता है. प्रेस कांफ्रेंस में जब उनसे इस्तीफे की वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा कि इसका जवाब आप दिल्ली जाकर पूछिए. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news