योगी सरकार का बड़ा ऐलान: कोरोना से जुड़े कामों में लगे कर्मियों को मिलेगा अतिरिक्त वेतन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam894700

योगी सरकार का बड़ा ऐलान: कोरोना से जुड़े कामों में लगे कर्मियों को मिलेगा अतिरिक्त वेतन

सीएम योगी ने चिकित्सा शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग को राज्य स्तर पर विशेषज्ञों की सलाहकार समिति गठित करने के निर्देश दिये.

फाइल फोटो

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने सोमवार को कोरोना से संबंधित कामों के लिए अस्पतालों में काम कर रहे डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ को कोरोना सेवा के दिवसों के लिए मौजूदा तनख्वाह का 25 फीसदी इजाफी देने का फैसला किया है. सोमवार को डिजिटल माध्‍यम से आयोजित एक मीटिंग में उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने यह ऐलान किया है. 

एक सरकारी बयान के मुताबिक मीटिंग में मुख्‍यमंत्री ने कहा,'कोरोना से संबंधित कामों में लगे सभी स्वास्थ्य कर्मियों, चिकित्सकों, पैरामेडिकल स्टाफ, हाउसकीपिंग स्टाफ, सफाई कर्मी, आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता आदि की सेवाएं सेवाभाव और कर्तव्यपरायणता की बेहतरीन मिसाल है.' उन्होंने कहा,'सरकार ऐसे लोगों का हौसला बढ़ाने के लिए इजाफी सैलरी देगी. सीएम योगी ने कहा कि यह इज़ाफी एजाज़ ड्यूटी के बाद उनके क्वॉरंटीन मियाद के लिए भी दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: बार-बार यह काम करने का दबाव डालती थी प्रेमिका, प्रेमी ने पेंचकस कर डाला कत्ल

उन्होंने कहा, "मेडिकल/नर्सिंग आखिरी साल के छात्र-छात्राओं की खिदमत भी कोविड सेवा कार्य में ली जाएंगी, सेवानिवृत्त स्वास्थ्य कर्मियों, अनुभवी चिकित्सकों, एक्स सर्विस मैन के अनुभवों का भी लाभ लिया जाए, उन्हें भी कोविड काम से जोड़ा जाए. सभी को नियमानुसार मानदेय प्रदान किया जाएगा. इस संबंध में फौरी तौर पर आदेश जारी कर दिया जाए."

यह भी पढ़ें: बार बार न कराए सीटी स्कैन, इस खतरनाक बीमारी का हो सकता हैं शिकार: AIIMS डायरेक्टर

सीएम योगी ने चिकित्सा शिक्षा विभाग और स्वास्थ्य विभाग को राज्य स्तर पर विशेषज्ञों की सलाहकार समिति गठित करने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि समिति द्वारा राज्य सरकार को दिये जाने वाले सुझावों से कोरोना के खिलाफ रणनीति को और प्रभावी बनाने में मदद मिलेगी. जिला स्तर पर भी इसी प्रकार विशेषज्ञों के पैनल का गठन किये जाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि सभी जिलों में टेलीकंसल्टेंसी की व्यवस्था को और प्रभावी तथा सुदृढ़ किया जाए.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news