Araria News: बिहार पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शॉर्प शूटर को किया अरेस्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2241635

Araria News: बिहार पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शॉर्प शूटर को किया अरेस्ट

Bihar News: अररिया पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंप के शार्प शूटर को  जोगबनी रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है.  गिरफ्तार युवक की पहचान राजस्थान के बीकानेर के रहने वाले जयप्रकाश के रूप में हुई है. 

Araria News: बिहार पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के शॉर्प शूटर को किया अरेस्ट

Bihar News: बिहार पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. लॉरेंस बिश्नोई गैंप के शार्प शूटर को अररिया जिले के जोगबनी रेलवे स्टेशन पुलिस ने  गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक की पहचान राजस्थान के बीकानेर के रहने वाले जयप्रकाश के रूप में हुई है. वह कई महीने से नाम बदलकर नेपाल के बिराटनगर में रह रहे थे.

वहीं, अररिया के एसपी अमित रंजन ने बताया, "भारत-नेपाल बॉर्डर के जोगबनी रेलवे स्टेशन के पास साइबर फ्रॉड की शिकायत पर एक युवक को पकड़ा गया. पकड़े गए युवक ने पूछताछ के दौरान में अपनी पहचान बीकानेर के रहने वाले जयप्रकाश के रूप में बताई."

पुलिस ने आगे बताया, "वह कृष्ण कुमार के नाम से गलत पहचान बनाकर नेपाल के बिराटनगर में छिपकर रह रहा था. पकड़ा गया युवक कुख्यात लॉरेंस बिश्नोई गैंग का शार्प शूटर है, जो साल 2023 में जयपुर में जी-ग्रुप के एक होटल में एक करोड़ की फिरौती के लिए बिश्नोई गैंग के शूटरों द्वारा की गई गोलीबारी की घटना में भी शामिल रहा है."

बता दें कि गोलीबारी घटना में जब उसकी  गिरफ्तारी भी हुई थी तब वह नाबालिग था, इसलिए कोर्ट ने उसे बीकानेर के बाल सुधार गृह में रखने का आदेश था, लेकिन वह खिड़की तोड़कर बाल सुधार गृह फरार हो गया था. इसके बाद  वह अपना पहचान छिपाकर बिराटनगर में रह रहा था और अपने ग्रुप से इंटरनेट के जरिए से संपर्क में था.

 ग्रुप के लीडर उसे अलग-अलग माध्यमों से पैसा भेजा करता था. पैसे को निकालने वह जोगबनी आया करता था. इसी क्रम में एक दुकानदार के अकाउंट फ्रीज होने की शिकायत पर उसे हिरासत में लिया गया.अररिया पुलिस ने इसकी सूचना राजस्थान पुलिस को भेज दी है. बता दें कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग राजस्थान का एक बड़ा आपराधिक ऑर्गेनाजेशन है. इस गिरोह के खिलाफ राजस्थान समेत आस-पास के कई स्टेट में दर्जनों मामले दर्ज हैं.

 

Trending news