Shinzo Abe Death: नहीं रहे जापान के पूर्व पीएम, भाषण के दौरान मारी गई थी गोली
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1248784

Shinzo Abe Death: नहीं रहे जापान के पूर्व पीएम, भाषण के दौरान मारी गई थी गोली

Firing on Japan's former Prime Minister Shinzo Abe: जापाने के पूर्व प्रधानमंत्री पर एक प्रोग्राम के दौरान गोलीबारी की घटना सामने आई है, बताया जा रहा है कि शिंजो आबे गोली लगने के बाद नीचे गिर गए थे, जिन्हें फौरी तौर पर अस्पताल में दाखिल कराया गया.

Shinzo Abe Death: नहीं रहे जापान के पूर्व पीएम, भाषण के दौरान मारी गई थी गोली

Shinzo Abe Firing: जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर आज गोलीबारी की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि पूर्व पीएम आबे को नारा शहर में एक नामालूम शख्स के ज़रिए गोली मारी गई है. शिंजो आबे नारा शहर में चुनाव प्रचार के तहत भाषण देने के लिए पहुंचे थे. इसी दौरान उनपर किसी शख्स गोली चला दी. एक खबर के मुताबिक गोली लगने के बाद आबे जमीन पर गिर गए थे. घटना के फौरन शिंजो आबे को अस्पताल में दाखिल कराया गया है. गोली लगने के बाद उन्हें हार्ट अटैक आने की भी खबरें हैं. अब खबर आई है कि वो इस दुनिया में नहीं और मौत से जंग हार गए. 

यह भी देखिए:
इस अमेरिकन नेत्री ने पार्लियामेंट क्यों बोला "मैं अपने पोता-पोतियों को भी मार दूंगी गोली'

शिंजो आबे शुक्रवार को नारा में एक जनसभा को खिताब कर रहे थे, तभी उनको गोली मार दी गई. पुलिस ने इस मामले में संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया है और शिंजो आबे को अस्पताल ले जाया गया. जहां उन्हें कोमा में रखा गया था. 

शिंजो आबे लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार के चुनाव प्रचार के लिए सुबह करीब 11.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) भाषण दे रहे थे. घटना वाली जगह पर गोली चलने की आवाज सुनाई दी और आबे के शरीर में से खून बहता देखा गया.

जापान में बंदूक हिंसा की घटनाएं दुर्लभ हैं. यह एक ऐसा देश है, जहां हैंडगन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

बता दें कि शिंजो आबे ने साल 2020 में जापान के पीएम पद से इस्तीफा दिया था. उस वक्त इस्तीफे की वजह उनकी सेहत बताई गई थी. शिंजे आबे जापान के सबसे ज्यादा समय पीएम पद बने रहने वाले नेता हैं. 

खबर अपडेट की जा रही है

WATCH VIDEO:

Trending news