वेटर ने इस्लाम और मुस्लिम देश की टीम को लेकर बोले आपत्तिजनक शब्द, टीम ने दिया इस्लाम का खास संदेश
Advertisement

वेटर ने इस्लाम और मुस्लिम देश की टीम को लेकर बोले आपत्तिजनक शब्द, टीम ने दिया इस्लाम का खास संदेश

स्पेन की राजधानी मेड्रिड में अरब फुटबॉल टीम मोरक्को को एक बार फिर विरोध का सामना करना पड़ा, साथ ही एंटी इस्लाम कमेंट्स भी देखने को मिले. लेकिन मोरक्को की टीम के कोच यहां इस्लाम के मुताबिक कदम उठाया. पढ़िए

वेटर ने इस्लाम और मुस्लिम देश की टीम को लेकर बोले आपत्तिजनक शब्द, टीम ने दिया इस्लाम का खास संदेश

Morocco Football Team: स्पेन की राजधानी मैड्रिड में मोरक्को की टीम की मेजबानी कर रहे होटल के एक कर्मचारी को सोशल मीडिया पर इस्लाम विरोधी टिप्पणी करने और खिलाड़ियों के खिलाफ जातिसूचक शब्द पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, स्पेन की राजधानी के मशहूर फाइव स्टार होटल यूरोस्टार्स होटल टावर में वेटर ने खिलाड़ियों से अपने साथ तस्वीरें खिंचवाने को कहा.

फोटो लेने के बाद, कर्मचारी ने इसे इंस्टाग्राम पर खिलाड़ियों के बारे में एक नफरतबरा मैसेज के साथ पोस्ट किया और मोरक्को की टीम के अकाउंट को भी टैग किया. यह पोस्ट महज कुछ ही वक्त में वायरल हो गई थी. पुलिस के मुताबिक आरोपी व्यक्ति को जल्द ही जज के सामने पेश किया जाएगा. होटल का स्वामित्व हटुसा ग्रुप के पास है, जिसने एक बयान में कहा, "हम नस्लवाद और जेनोफोबिया के संबंध में इन निंदनीय और अस्वीकार्य टिप्पणियों के लिए ईमानदारी से माफी मांगते हैं."

पाकिस्तान में चीफ जस्टिस के काटे जा रहे पर? ताकतों में कटौती करने वाला बिल संसद में पेश

ग्रुप ने कहा कि वेटर एक बाहरी कर्मचारी था जिसे जरूरत पड़ने पर कभी-कभार काम पर रखा जाता था और वह होटल के नियमित कर्मचारियों का हिस्सा नहीं था. मोरक्को की नेशनल फुटबॉल टीम के कोच वालिद रूगरगुई से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने रमजान के पवित्र महीने का जिक्र करते हुए कहा कि हम नस्लवाद को कुबूल नहीं करते हैं, लेकिन हम यह दिखाना चाहते हैं कि इस्लाम सहिष्णुता का धर्म है. उन्होंने कहा कि हम इस शख्स को इस्लामी शिक्षाओं और मोरक्कन लोगों के रीति-रिवाजों के मुताबिक माफ कर देते हैं. उन्होंने कहा कि उस शख्स ने गलती की थी और उसे बुलाया भी गया ताकि वह रमजान के दौरान मुसलमानों के बीच माहौल देख सके.

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मोरक्को की राष्ट्रीय टीम ने पिछले हफ्ते ब्राजील को 1-2 से हराया और पांच बार के विश्व चैंपियन ब्राजील को हराने वाली पहली अरब टीम बन गई. मोरक्को की टीम ने पिछले साल कतर में खेले गए फुटबॉल विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में भी जगह बनाई और खिताब जीतने वाली पहली अरब टीम बनी. बेल्जियम, स्पेन और पुर्तगाल को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news