सेमीफाइनल से सिर्फ 2 कदम दूर भारतीय टीम, इस टीम के हाथों में है डोर, जानिए समीकरण
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1021795

सेमीफाइनल से सिर्फ 2 कदम दूर भारतीय टीम, इस टीम के हाथों में है डोर, जानिए समीकरण

अगर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को हरा देता है तो यह भारत के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा. क्योंकि न्यूजीलैंड 6 अंकों पर ही रोक देगी और फिर 6 अंक वाली 3 टीमें हो जाएंगी. जिसके बाद नेट रन रेट के हिसाब से टीम सेमीफाइनल खेलेगी. 

सेमीफाइनल से सिर्फ 2 कदम दूर भारतीय टीम, इस टीम के हाथों में है डोर, जानिए समीकरण

नई दिल्ली: ICC T20 World Cup में भारत को सफर अभी खत्म नहीं हुआ है. भारत अब भी टूर्नामेंट में बना हुआ है लेकिन इस जंग में सिर्फ एक अहम पेंच हुआ है. भारत के सेमीफाइनल में पहुंचना का सिर्फ एक ही तरीका है जो पूरी तरह अफगानिस्तान पर निर्भर है. दरअसल रविवार को होने वाले अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड (Afg Vs NZ) के बीच होने वाले मुकाबले में अगर न्यूजीलैंड हार जाती है तो फिर भारत को सेमीफाइनल खेलने से लगभग कोई नहीं रोक सकता

दरअसल ग्रुप बी में इस समय पाकिस्तान टीम सबसे ऊपर है. पाकिस्तान ने अपने अब तक के सभी 4 मैचों में जीत हासिल की हुई है. इस तरह उसके पास 8 अंक हैं. पाकिस्तान अभी अपना 5वां मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ 7 नवंबर को खेलेगी. 

दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है जिसने 4 मैचों में 3 मैच जीते हुए हैं. इस तरह उसके पास 6 अंक हैं. लेकिन न्यूजीलैंड को अपना 5वां मुकाबल अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है. इस मुकाबले में अगर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को हरा देता है तो यह भारत के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा. क्योंकि न्यूजीलैंड 6 अंकों पर ही रोक देगी और फिर 6 अंक वाली 3 टीमें हो जाएंगी. जिसके बाद नेट रन रेट के हिसाब से टीम सेमीफाइनल खेलेगी. यानी जिस टीम का नेट रन रेट सबसे बेहतर होगा, वो टीम सेमिफाइनल खेलेगी.

 

भारत ने शुक्रवार को स्कॉटलैंड के खिलाफ अपना चौथा मैच खेला. जिसमें भारत ने स्कॉटलैंड को बुरी तरह शिकस्त दे दी. स्कॉटलैंड ने भारत के सामने सिर्फ 86 रनों का टार्गेट रखा था. जिसे भारत ने 6.3 ओवरों में हासिल कर लिया. इससे भारत का नेट रन रेट भी काफी सुधर गया. फिलहाल भारत के नेट रन रेट +1.619 है. इस तरह अगर अफगानिस्तान न्यूजीलैंड को शिकस्त देती है और भारत का अपने मुकाबले में नामीबिया को हरी देती है तो फिर भारत का सेमीफाइनल खेलने तय है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news