CSK vs KKR Final: तो इस वजह से धोनी पर भारी हैं KKR के कप्तान इयोन मॉर्गन
Advertisement

CSK vs KKR Final: तो इस वजह से धोनी पर भारी हैं KKR के कप्तान इयोन मॉर्गन

आज महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी वाली टीम केकेआर (KKR) की टीम आईपीएल 2021 (IPL 2021) की खिताब जंग होगी. महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई अब तक 3 बार चैंपियन बन चुकी है, जबकि कोलकत्ता को पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने दो बार खिताब जिताया है.

File PHOTO

नई दिल्ली: आज महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) की कप्तानी वाली टीम केकेआर (KKR) की टीम आईपीएल 2021 (IPL 2021) की खिताब जंग होगी. महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई अब तक 3 बार चैंपियन बन चुकी है, जबकि कोलकत्ता को पूर्व कप्तान गौतम गंभीर ने दो बार खिताब जिताया है. ऐसे में लोग यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि कौन सी टीम बेहतर है और कौन सी कमजोर. 

दरअसल यह तो मैच के समय ही पता चलेगा कि कौन सी टीम किस पर भारी साबित होगी, क्योंकि क्रिकेट में कोई भी टीम कभी भी किसी भी तरह बाजी को पलट देती है. लेकिन कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि कोलकत्ता के सामने चेन्नई की स्थिति बेहतर है लेकिन कोलकत्ता के पूर्व कप्तान और दो बार टीम को खिताब जिताने वाले गौतम गंभीर ने कहा है कि इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पर भारी नजर आ रहे हैं. 

यह भी देखिए: अगले सीजन में दिल्ली को मिलेगा नया कप्तान, पंत-अय्यर का कटेगा पत्ता? पूर्व कप्तान ने कही बड़ी बात

"धोनी से बेहतर हैं मॉर्गन"
गौतम गंभीर ने बताया कि आप दोनों कप्तानों की तुलना नहीं कर सकते हैं क्योंकि धोनी ने काफी वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है और मॉर्गन खेल रहे हैं साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट में इंग्लैंड की कयादत कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि अगर बात सिर्फ फॉर्म की करें तो मॉर्गन धोनी से बेहतर फॉर्म में हैं. 

यह भी देखिए: London में एक Afghanistan Cricketer की हत्या, मरते वक्त ज़ुबान पर रहा बस एक सवाल

फाइनल मुकाबले में पहले भी हो चुके आमने-सामने
बता दें कि चेन्नई सुबह किंग्स और कोलकत्ता के दरमियान पहले भी एक फाइनल मुकाबला हो चुका है. केकेआर (KKR) और चेन्नई (CSK) के बीच इससे पहले साल 2012 में फाइनल मैच खेला गया था, जिसमें कोलकाता (KKR) की टीम ने बाजी मारी थी. यहां यह भी बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी की टीम 9वीं बार फाइनल मुकाबला खेलने जा रही है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news