Today's Breaking Live: राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू कल अहमदाबाद का करेंगी दौरा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1259520

Today's Breaking Live: राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू कल अहमदाबाद का करेंगी दौरा

Today's Breaking News Live Update: देश और दुनिया से जुड़ी तमाम छोटी बड़ी खबरों की सही वक्त पर सही जानकारी हासिल करने के लिए बने रहें जी सलाम के लाइव ब्लॉग के साथ. हम इस लाइव ब्लॉग में आपको हर छोटी-बड़ी खबर सही समय पर मुहैया कराएंगे. यह पेज 24 घंटों के लिए मौजूद है. 

Today's Breaking Live: राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू कल अहमदाबाद का करेंगी दौरा
LIVE Blog
18 July 2022
08:06 AM

राष्ट्रपति चुनाव आज

आज देश के 15वें राष्ट्रपति के लिए चुनाव होना है. चुनाव में देश के तकरीबन 48,00 निर्वाचित सासद और विधायक मतदान करेंगे. NDA की तरफ से द्रौपदी मुर्मू जबकि विपक्ष की तरफ से यशवंत सिंहा को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया गया है. 

20:04 PM

NDA की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू कल अहमदाबाद जाएंगी. जानकारी के मुताबिक इस दौरे के दौरान वह BJP विधायकों से मुलाकात करेंगी.

20:04 PM

NDA की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू कल अहमदाबाद जाएंगी. जानकारी के मुताबिक इस दौरे के दौरान वह BJP विधायकों से मुलाकात करेंगी.

19:53 PM

जगदीप धनकड़ होंगे उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार

भाजपा ने पश्चिम बंगाल के गवर्नर जगदीप धनकड़ को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है. भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दी जानकारी.

18:09 PM

जवान ने जवानों पर की फायरिंग

जम्मू कश्मीर के जिला उधमपुर में ITBP के जवान ने 3 जवानों पर चलाई गोली. थोड़ी देर बाद खुद को भी मारी गोली.

15:58 PM

ममता के खिलाफ पोस्टर

NDA ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाया है. मुर्मू का समर्थन नहीं करने पर भाजपा ने बंगाल में ममता बनर्जी के विरोध में पोस्टर लगाए हैं.

15:40 PM

President Election 2022: 18 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं. इसकी रेस में एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू हैं वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने यशवंत सिन्हा को खड़ा किया है. इन चुनावों को लेकर अलग-अलग पार्टियां अपने समर्थन के बारे में ऐलान कर रही हैं. इसको लेकर अब आम आदमी पार्टी ने भी अपने पत्ते खोल दिए हैं. आम आदमी पार्टी ने विपक्ष की ओर से उतारे गए यशवंत सिन्हा को समर्थन देगी.

14:47 PM

अलीपुर मामले में कार्रवाई

बीते दिन दिल्ली के अलीपुर में निर्माणाधीन गोदाम गिर गया था जिसमें 6 लोगों को मौत हो गई थी. आज इस मामले में कार्रवाई करते हुए एमसीडी ने JE और AE को सस्पेंड कर दिया गया है. हादसे में तकरीबन 10 लोग घायल हुए थे.

13:52 PM

लुलु मॉल के बाहर से हिंदू महासभा के 15 कार्यकर्ता हिरासत में

लखनऊ का लुलु मॉल दिन ब दिन विवादों में घिरत जा रहा है. मॉल में नमाज़ का वीडियो वायरल होने के बाद हिंदु संगठनों में नाराज़गी देखी गई. जिसके बाद उन्होंने सुंदर पाठ करने की कोशिश लेकिन उन्हें गेट पर ही रोक लिया गया और हिरासत में ले लिया गया. इसके अलावा अभी ताजा खबर आ रही है कि हिंदू महासभा के ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. बताया जा रहा है कि यह हाथों में भगवा झंडा लेकर जय श्री राम के नारे लगा रहे थे. बताया जा रहा है कि हिरासत में लिए गए लोगों की तादाद करीब 15 है. 

12:34 PM

सैन फ्रांसिस्को हवाईअड्डे को मिली बम से उड़ाने की धमकी

अमेरिका में सैन फ्रांसिस्को हवाई अड्डे के अंतरराष्ट्रीय टर्मिनल को बम की धमकी मिली, जिसके बाद शुक्रवार रात खाली करा लिया गया. इस मामले में एक शख्स को हिरासत में भी ले लिया गया है. सैन फ्रांसिस्को पुलिस के अफसरों ने कहा कि बम की धमकी रात करीब आठ बजकर 15 मिनट पर मिली और वहां एक संदिग्ध वस्तु भी बरामद हुई.

12:25 PM

उत्तर प्रदेश का सांसद होने के नाते मुझे बहुत खुशी हो रही है: मोदी

पीएम मोदी ने उद्घाटन के बाद लोगों को खिताब करते हुए कहा,"जिस धरती ने अनगिनत शूरवीर पैदा किए, जहां के खून में भारत भक्ति बहती है, जहां के बेटे-बेटियों के पराक्रम और परिश्रम ने हमेशा देश का नाम रोशन किया है, उस बुंदेलखंड की धरती को आज एक्सप्रेसवे का उपहार देते हुए, उत्तर प्रदेश का सांसद होने के नाते मुझे बहुत खुशी हो रही है."

fallback

12:21 PM

उद्घाटन से पहले सीएम योगी ने बोलते हुए कहा,"आज बुंदेलखंड के लिए तारीखी दिन है, इस एक्सप्रेस वे से नए रास्ते निकलेंगे और आध्यात्मिक व आर्थिक क्षेत्र को भी मजबूती मिलेगी."

fallback

11:25 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र ने जालौन में पहुंचकर जनता को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे की सौगात दी है. उन्होंने बटन दबाकर हाईवे को उद्घाटन किया. इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने भाषण दिया और एक्सप्रेसवे की खासियतों गिनवाया.

fallback

10:41 AM

कानपुर से जालौन के लिए रवाना हुए पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के तहत कानपुर पहुंच गए हैं और जालौन जा रहे हैं. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका हवाईअड्डे पर स्वागत किया. 

यह भी देखिए:
Bundelkhand Expressway: जानिए कितना खास है 14,850 करोड़ रुपये में बनने वाला एक्सप्रेसवे

fallback

10:03 AM

असंसदीय शब्दों के बाद अब पर्चे और तख्तियों पर भी लगी पाबंदी

भारतीय संसद पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में है. दरअसल कुछ शब्दों पर पाबंदी को लेकर संसद चर्चा का मौजू बनी हुई है. अब सांसदों के लिए एक और आदेश जारी किया गया है. लोकसभा सचिवालय ने दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि अब हाउस में पर्चे, पत्रक या तख्तियां वगैरह ले जाने पर भी पाबंदी रहेगी. 

09:52 AM

लगातार तीसरे 20 हजार से ज्यादा मामले

कोरोना को लेकर एक बार फिर चिंता शुरू हो गई है. आज फिर लगातार तीसरे दिन 20 हजार से ज्यादा नए मामले आए हैं. पिछले 24 घंटों में 20,044 नए मामले सामने आए हैं और 56 लोगों की मौत हुई है. इसके अलावा 18,301 ऐसे लोग हैं जिन्होंने इस बीमारी शिकस्त दी है. 

09:00 AM

ऋषि सुनक पीएम पद पर नहीं देखना चाहते बोरिस जॉनसन

भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बनने के सफर पर तेज़ी से गामज़न हैं. उन्होंने दो राउंड की वोटिंग में फतह हासिल कर ली है. लेकिन अभी उनकी राह में कई दिक्कतें सामने आएंगी. जिनमें सबसे बड़ी परेशानी है पूर्व पीएम बोरिस जॉनसन हैं. क्योंकि जॉनसन सुनक को पीएम पद पर नहीं देखना चाहते. उन्होंने सुनक के अलावा दूसरे उम्मीदवार को हिमायत करने की अपील की है. 

08:02 AM

मैक्सिको नौसेना का हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार

मैक्सिको से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि मैक्सिको में नौसेना का एक हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है. जिसमें करीब 14 लोगों की मौत हो गई है. हादसे से जुड़ी और जानकारी का इंतेजार किया जा रहा है. 

07:12 AM

सऊदी अरब से लौटी हाजियों की पहली फ्लाइट

हज के मुक़द्दस सफर से लौटने का सिलसिला शुरू हो चुका है. आज दिल्ली एयरपोर्ट पर भारतीय हाजियों की पहली फ्लाइट पहुंची. पहली फ्लाइट में 410 हाजी भारत आए इनमें दिल्ली के 136, यूपी के 269, हरियाणा के 3 और जम्मू कश्मीर के 2 हज यात्री शामिल हैं. हाजियों के इस्तकबाल के लिए उनके परिवार वाले दिल्ली एयरपोर्ट पर रात 2 बजे से ही जमा हो गए थे. 

07:06 AM

लुलु मॉल में सुंदरकांड का पाठ करने के गए लोगों को हिरासत में लिया

लखनऊ का सबसे बड़ा मॉल लुलु मॉल इन दिनों अपनी खूबसूरती और सुविधाओं के अलावा विवादों में बना हुए है. कुछ दिन पहले वहां नमाज़ पढ़ने को लेकर विवाद हुआ था. मॉल में नमाज़ पढ़ने का एक वीडियो वायरल होने के बाद हिंदू संगठनों ने नाराज़गी का इज़हार किया और उन्होंने भी वहां पर सुंदरकांड का पाठ करने की बात कही. शुक्रवार को इसी कोशिश के तहत मॉल में जाने वालों को गेट पर ही रोककर उन्हें हिरासत में ले लिया गया. उनका कहना है कि अगर नमाज़ होगी तो फिर सुंदरकांड भी होगा. 

07:01 AM

"कोरोना की और लहरों के लिए रहें तैयार"

कोरोना ने देश और दुनिया में खूब तबाही मचाई है, अब कहीं जाकर हालात नॉर्मल हुए हैं लेकिन इस बीच WHO के चीफ साइंटिस्ट सौम्या स्वामीनाथन ने लोगों चेताया है कि हमें कोरोना और लहरों के लिए तैयार रहना होगा, क्योंकि जो भी नए वेरिएंट आ रहे हैं वो तेज़ी के साथ फैल रहे हैं. उन्होंने सभी देशों को लेकर कहा कि सभी को अपने-अपने पास एक्शन प्लान रखना चाहिए. 

06:52 AM

आज बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे. फरवरी 2020 में इस एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया गया था और आज यानी 28 महीनों के अंदर इस काम को मुकम्मल कर लिया गया है. बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे ना सिर्फ कई किलोमीटर के सफर पर फर्क पड़ेगा बल्कि वहां के इलाके के हालात भी बदलने की उम्मीद लगाई जी रहा है. 296 किलोमीटर लंबा यह एक्सप्रेसवे सात जिलों में फैला हुआ है. जिनमें चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया और इटावा शामिल है. 

Trending news