Ranveer Singh Nude Photo Case: अश्लीलता को लेकर क्या कहता है हिंदुस्तान का कानून?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1277495

Ranveer Singh Nude Photo Case: अश्लीलता को लेकर क्या कहता है हिंदुस्तान का कानून?

Ranveer Singh News: बॉलीवुड के दिग्गज एक्टरों में शुमार किए जाने वाले रणवीर सिंह इन दिनों अपने न्यूड फोटोज के चलते खूब ट्रोल हो रहे हैं. उनपर महिलाओं की भावनाएं आहत करने का आरोप लग रहा है. इस खबर में जानिए अश्लीलता को लेकर हिंदुस्तान का कानून क्या कहता है

Ranveer Singh Nude Photo Case: अश्लीलता को लेकर क्या कहता है हिंदुस्तान का कानून?

Ranveer Singh Nude Photos Case: बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह अक्सर अपने कपड़ों के अतरंगी अवतार के लिए सुर्खियों में बने रहते हैं लेकिन इस बार उनके सामने नया विवाद कपड़े न पहनने की वजह से पैदा हो गया है. दरअसल उनके न्यूड फोटोशूट को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. इस मामले में मुंबई में रणवीर के खिलाफ एक FIR दर्ज हुई है तो कई और रियासतों में लोग उनके खिलाफ सड़कों पर हैं.

रणवीर सिंह पर इल्ज़ाम लगाया गया है कि उनके इस फोटोशूट से "महिलाओं की भावनाएं आहत" हुई हैं. रणवीर सिंह के खिलाफ 4 धाराओं में मामले भी दर्ज हुए हैं, लेकिन आपको बता दें कि ये पहली घटना नहीं है जब किसी सेलेब्रिटी इस तरह की कन्ट्रोवर्सी में फंसा हो. इससे पहले भी कई हस्तियों के न्यूड होने पर वबाल हो चुका है. अब सवाल ये है कि हिंदुस्तान का कानून इस तरह की अश्लीलता को लेकर क्या कहता है. क्या इस तरह की हरकत के लिए कानूनी तौर पर किसी तरह की सज़ा दी जा सकती है? 

यह भी देखिए:
Huma Qureshi की हॉटनेस के सामने फेल हुईं सभी एक्ट्रेस; वायरल हो रही हैं यह तस्वीरें

दरअसल भारत में अश्लीलता या फिर इस तरह की घटनाओं को लेकर कानून तो है लेकिन इसे साफ तौर पर परिभाषित नहीं किया है. IPC सेक्शन 292 और IT एक्ट सेक्शन 67 में उन चीज़ों को अश्लील बताया गया है जो कामुक हैं, या कामुकता पैदा करती हैं और इसे पढ़ने, देखने व सुनने वाले को बिगाड़ दे. हालांकि, कानून में कामुक, कामुकता किसे माना जाए इसको लेकर कुछ साफ जिक्र नहीं है, इसका फैसला करने का हक अदालत पर छोड़ दिया गया है.

तो अब सवाल ये है की रणवीर सिंह के मामले में आगे क्या होगा?

FIR दर्ज होने के बाद पुलिस ने कहा है कि वे मामले की जांच कर रहे हैं और अब तक मिली जानकारी के मुताबिक रणवीर सिंह के खिलाफ फौरी तौर पर किसी तरह की कार्रवाई का इमकान नहीं है. बताया जा रहा है कि इस मामले में पुलिस एक्टर का बयान दर्ज करेगी, हालांकि रणवीर सिंह के पास अदालत का दरवाजा खटखटाने व केस खत्म करने की मांग करने का ऑप्शन भी है. तो अभी इस मामले में रणवीर सिंह का रिएक्शन आना बाकी है. देखना होगा की वो किस तरह इस मामले को डील करते हैं.

Ranveer singh news: रणवीर से पहले इन कलाकारों ने कराया था न्यूड फोटो शूट, देखिए VIDEO

Trending news