बीफ खाने को लेकर ये क्या कह गए ऋषि सुनक? सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा बयान
Advertisement

बीफ खाने को लेकर ये क्या कह गए ऋषि सुनक? सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा बयान

Rishi Sunak: ऋषि सुनक के प्रधानमंत्री बनने के बाद एक तरफ जहां उनकी खूब तारीफ हो रही है वहीं दूसरी तरफ उनका एक पुराना ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें उन्होंने बीफ को लेकर कुछ ऐसा कह दिया है कि चंद लोगों को पसंद नहीं आ रहा. 

File PHOTO

Rishi Sunak Beef: भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बन गए हैं. खास दिवाली के मौके पर उनको यह जिम्मेदारी मिलना एक तोहफे से कम नहीं था. मंगलवार को उन्होंने प्रिंस चार्ल्स से मुलाकात की. जिसके बाद उनको ऑफिशियल तौर पर ब्रिटेन का प्रधानमंत्री ऐलान कर दिया गया. उनके पीएम बनने से हिंदुस्तानी लोग भी बहुत खुश हैं. लेकिन कुछ लोग ऋषि सुनक के एक पुराने ट्वीट को नाराज भी हैं. जिसमें उन्होंने बीफ को लेकर बड़ा बयान दिया था. 

यह बात उस वक्त की है जब ऋषि सुनक और लिज ट्रस के दरमियान पीएम पद के लिए चुनाव हो रहे थे. इस दौरान ऋषि सुनक ने लोगों से कई तरह के वादे किए थे. इन्हीं वादों में से एक वादे के लिए अब ऋषि सुनक को कुछ लोग बुरा-भला बोल रहे हैं. दरअसल ऋषि सुनक ने चुनावी कैंपेन को लेकर कहा था कि वो बीफ अगर वे प्रधानमंत्री बनते हैं, तो बीफ और मटन किसानों के लिए काम करेंगे और उन्हें प्रमोट किया जाएगा. 

यह भी देखिए: Rishsi Sunak: भारतीय लोगों के हाथों में इन 7 देशों की कमान, 12 देशों में राष्ट्र प्रमुख रह चुके Indian

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा था कि मेरे निर्वाचन क्षेत्र में सैकड़ों गोमांस और भेड़ के बच्चे हैं, मैं उनके ज़रिए किए जाने वाले शानदार उद्योग की हिमायत करने के लिए प्रतिबद्ध हूं. लोगों के खाने के विकल्प उनके अपने हैं. मैं ऐसी सरकार का नेतृत्व करूंगा जो हमारे पशुधन किसानों को देश और विदेश में चैंपियन बनाए. इतना लिखने के बाद उन्होंने 'द टेलीग्राफ' को दिए इंटरव्यू का लिंक भी शेयर किया है. 

सुनक पर पाकिस्तान ने भी किया दावा
ऋषि सुनक के प्रधानमंत्री बनते ही कुछ पाकिस्तानियों ने भी उनपर अपना दावा ठोक दिया. उनका कहना है कि ऋषि सुनक के पिता ब्रिटिश कालीन भारत में गुजरांवाला (वर्तमान पाकिस्तान) के रहने वाले थे. जो बाद में यहां से चले गए थे. ऐसे में वो सिर्फ हिंदुस्तानी मूल के नहीं हो सकते. यहां आपको यह भी बता दें कि ऋषि सुनक भारतीय रिवायतों का बहुत सम्मान करते हैं. उन्होंने शपथ भी गीता की ली थी. 

Trending news