इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान हिंसा, 174 लोगों की मौत, कई घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1376386

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान हिंसा, 174 लोगों की मौत, कई घायल

Indonesia Clash: इंडोनेशिया के Kanjurahan स्टेडियम में दो टीमों के समर्थक आपस में भिड़ गए जिसमें तकरीबन 174 लोगों की मौत हो गई. हादसे में पुलिस भी घायल हुई.

इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान हिंसा, 174 लोगों की मौत, कई घायल

Indonesia Clash:  इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान अचानक अफरा तफरी मच गई. स्टेडियम में दो टीमों के फैंस आपस में भिड़ गए. जिसमें 174 लोगों की मौत हो गई. फैंस के भिड़ने के बाद मामले को शांत करने के लिए पुलिस को बीच में आना पड़ा. इस दौरान भीड़ बेकाबू हो गई. भीड़ ने पुलिस पर भी हमला किया. पुलिस वालों को अपनी जान बचाने के लिए भागना पड़ा. हादसे में कई लोग घायल हुए हैं. 

क्या था विवाद?

दरअसल, इंडोनेशिया के एक स्टेडियम Arema FC और Persebaya क्लब के दरमियान खेला जा रहा था. स्टेडियम में दोनों टीमों के समर्थक थे. इसमें एक टीम हार गई. इसके बाद दोनों टीम के फैंस के दरमियान आपस में बिड़ंत हो गई. कुछ ही देर में पूरे स्टेडियम में फैंस आपस में भिड़ गए. लोगों को काबू में करने आए सुरक्षाबलों पर भी भीड़ ने हमला कर दिया. मुश्किल से वो अपनी जान बचा कर भागे. 

यह भी पढ़ें: Iran News: ईरान में एंटी हिजाब प्रोटेस्ट के दौरान फायरिंग, 19 लोगों की मौत

बाहर से बुलाना पड़ा सुरक्षा बल

मामला इतना बढ़ गया कि इंडोनेशिया की नेशनल आर्मड फोर्सेस को बुलाना पड़ा. सुरक्षाबलों ने लोगों को किसी तरह स्टेडियम से बाहर निकाला. स्टेडियम के बाहर भी कई समर्थक आपस में भिड़ गए. इस दौरान भीड़ हिंसक हो गई.

सीरीज को 7 दिन के लिए सस्पेंड किया गया

हादसे के बाद इंडोनेशिया में चल रही BRI Liga लीग को अलगे 7 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है. जिस मैच में हिंसा हुई वह Kanjurahan स्टेडियम में चल रहा था. लोगों को काबू करने के लिए पुलिस में बल का प्रयोग किया. आंसू गैस के गोले छोड़े. लोगों पर लाठी भी भांजी. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news