अमेरिका के 57 सांसदों ने बाइडन से कहा- भारत की कोरोना संबंधी और मदद की जाए

कांग्रेशनल इंडिया कॉकस में चीफ ब्रेड शेरमन ने कहा, "भारत में कोरोना की दूसरी भयावह लहर को लेकर हमें बहुत ज्यादा फिक्र है. भारत महामारी कोरोना का केंद्र बन गया है.

अमेरिका के 57 सांसदों ने बाइडन से कहा- भारत की कोरोना संबंधी और मदद की जाए
फाइल फोटो

वाशिंगटन: अमेरिका के 57 सांसदों ने राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Bidedn) को खत लिखकर भारत को दी जाने वाली कोरोना मदद बढ़ाने की गुजारिश की है. बाइडन को बुधवार को भेजे खत में सांसदों ने लिखा है, "वायरस के मामलों में तेजी से हुए इजाफे की वजह से भारत के मेडिकल क्षेत्र पर भार बहुत अधिक बढ़ गया है. वायरस को खत्म करने के लिए हमें अपनी तरफ से कोशिश करनी चाहिए."

कांग्रेशनल इंडिया कॉकस में चीफ ब्रेड शेरमन ने कहा, "भारत में कोरोना की दूसरी भयावह लहर को लेकर हमें बहुत ज्यादा फिक्र है. भारत महामारी कोरोना का केंद्र बन गया है. आज का दिन भारत के लिए बहुत दुखदायक रहा है, वहां 4,205 लोगों की मौत हो गई और इन्हें मिलाकर अब तक 2,50,000 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं."

यह भी देखिए: ऐसा सड़क हादसा कि वीडियो देखकर सहम जाएगा दिल, कई फीट हवा में उछला शख्स

खत में शेरमन ने कहा, "भारत में कोरोना का हालिया असर एक मानवीय संकट है जिसमें हमें मदद देने की ज़रूरत है. जब तक भारत में कोरोना का कहर बरपाता रहेगा तब तक वायरस की नए शक्लें आना जोखिम भी बना रहेगा जो टीकाकरण करवा चुके अमेरिकी लोगों के लिए भी एक मुश्किल खतरा हो सकता है."

उन्होंने कहा कि भारत को इजाफी मेडिकल उपकरणों, आपूर्तियों और अन्य जरूरी समान की जरूरत है. इसके साथ ही खत में प्रशासन से गुज़ारिश की गई है कि भारत को ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन सांद्रक, ऑक्सीजन जनरेटर संयंत्र, क्रायोजेनिक ऑक्सीजन टैंकर, रेमडेसिविर, वेंटिलेटर आदि भेजे जाएं. पत्र में कहा गया कि भारत में सभी का टीकाकरण हो यह अमेरिका के हित में है, इसलिए भारत को टीके मुहैया करवाए जाने चाहिए.

ZEE SALAAM LIVE TV