यूरोप के सबसे बड़े Nuclear Plant पर रूसी हमले के बाद अमेरिका ने लिया ये अहम फ़ैसला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1114642

यूरोप के सबसे बड़े Nuclear Plant पर रूसी हमले के बाद अमेरिका ने लिया ये अहम फ़ैसला

Zaporizhzhia Nuclear Power Plant: ग्रानहोल्म ने ट्वीट कर ये भी कहा कि परमाणु प्लांट के पास रूसी सैन्य अभियान बेहद लापरवाह क़दम है और यह ख़त्म होना चाहिए.

यूरोप के सबसे बड़े Nuclear Plant पर रूसी हमले के बाद अमेरिका ने लिया ये अहम फ़ैसला

Zaporizhzhia Nuclear Power Plant News Updates: रूस और यूक्रेन के बीच जारी लड़ाई में बड़ा नाटकीय मोड़ आया है. यूक्रेन ने दावा किया है कि रूस की तरफ से यूरोप के सबसे बड़े न्यूक्लियर प्लांट पर हमला किया गया है. बताया गया है कि रूसी सेना ने यूक्रेन के जेपोरिजिया (Zaporizhzhya NPP) में स्थित न्यूक्लियर प्लांट पर हमला बोला है. इस हमले के मद्देनज़र अमेरिका ने बड़ा फैसला लिया है.

अमेरिका की ऊर्जा मंत्री जेनिफ़र ग्रानहोल्म ने ट्वीट कर कहा है कि उन्होंने यूक्रेन के ज़ेपोरज़िया न्यूक्लियर प्लांट में आग लगने को लेकर यूक्रेन के ऊर्जा मंत्री से बात की है. जेनिफर ने कहा कि उन्होंने अमेरिकी परमाणु इंसिडेंट रेस्पॉन्स टीम को एक्टिव करने का फ़ैसला किया है.

ग्रानहोल्म ने ट्वीट कर ये भी कहा कि परमाणु प्लांट के पास रूसी सैन्य अभियान बेहद लापरवाह क़दम है और यह ख़त्म होना चाहिए. उन्होंने कहा कि इस हादसे की पूरी निगरानी की जा रही है. उन्होंने ये भी कहा कि अभी रडिएशन की स्तर में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है.

गौरतलब है कि इससे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदोमीर ज़ेलेंस्की ने कहा है कि रूसी बलों ने यूरोप के सबसे बड़े परमाणु प्लांट पर हमला किया है. उन्होंने दुनिया से मदद की अपील की है. ट्विटर पर पोस्ट किए एक वीडियो संदेश में ज़ेलेंस्की ने कहा कि यूरोप का सबसे बड़ा परमाणु प्लांट ख़तरे में है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news