US में भारतीय महिलाओं पर अमेरिकी महिला ने तानी बंदूक; मारपीट कर बोली, वापस जाओ
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1321192

US में भारतीय महिलाओं पर अमेरिकी महिला ने तानी बंदूक; मारपीट कर बोली, वापस जाओ

घटना बुधवार रात टेक्सास के डलास में एक पार्किंग क्षेत्र में हुई थी. इस मामले में आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है. उस पर हमला करने, शारीरिक चोट पहुंचाने और धमकी देने का आरोप लगाया गया है.

हमले की तस्वीर

वाशिंगटनः अमेरिका के टेक्सास में एक मैक्सिकन-अमेरिकी महिला द्वारा चार भारतीय-अमेरिकी महिलाओं के साथ नस्ली हिंसा करने का मामला सामने आया है. आरोपी महिला ने भारतीय-अमेरिकी महिलाओं पर नस्ली टिप्पणी करते हुए कहा कि वे लोग अमेरिका को बर्बाद कर रही हैं, और उन्हें अमेरिका छोड़कर भारत वापस चले जाना चाहिए. घटना बुधवार रात टेक्सास के डलास में एक पार्किंग क्षेत्र में हुई थी. इस मामले में आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है.

"मैं तुम भारतीयों से नफरत करती हूं’’ 
आरोपी महिला एक वीडियो में खुद को मैक्सिकन मूल की अमेरिकी नागरिक बताती हुई नजर आ रही है. वह भारतीय-अमेरिकी महिलाओं पर हमला करती नजर आ रही है. एस्मेराल्डा अप्टन नाम की यह महिला वीडियो में यह कहती हुई नजर आ रही है, ’मैं तुम भारतीयों से नफरत करती हूं. भारतीय इसलिए अमेरिका आते हैं, क्योंकि वे एक अच्छी जिंदगी चाहते हैं.’’ संबंधित वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भारतीय-अमेरिकी समुदाय इस घटना को देखकर स्तब्ध हैं. इस वीडियो में अप्टन नस्ली टिप्पणी करने के साथ-साथ कम से कम दो महिलाओं से मारपीट करती भी नजर आ रही हैं. 

"मैं जहां भी जाती हूं, तुम भारतीय हर जगह मिल जाते हो’’ 
सोशल मीडिया पर वीडियो साझा करने वाले शख्स ने लिखा, ‘‘यह घटना टेक्सास के डलास में मेरी मां और उनकी तीन दोस्तों के साथ हुई.’’ वीडियो में भारतीय महिला मैक्सिकन-अमेरिकी महिला का विरोध करते और उससे नस्ली टिप्पणी न करने की अपील करती हुई नजर आ रही है. वीडियो में आरोपी महिला यह भी कहती नजर आ रही है, ‘‘मैं जहां भी जाती हूं, तुम भारतीय हर जगह मिल जाते हो.’’ प्लानो पुलिस के अधिकारियों ने गुरुवार को  दोपहर आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया. उस पर हमला करने, शारीरिक चोट पहुंचाने और धमकी देने का आरोप लगाया गया है.

‘‘यह बहुत खतरनाक है’’ 
डेमोक्रेटिक पार्टी से नाता रखने वाली रीमा रसूल ने घटना की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘यह बहुत खतरनाक है. उसके पास वास्तव में एक हथियार था और वह गोली चलाना चाहती थी. इस महिला के खिलाफ नस्ली अपराध का मुकदमा चलाया जाना चाहिए.’’ खबर के मुताबिक, ‘एशियन टेक्सन्स फॉर जस्टिस’ के प्रवक्ता सात्विक आहलूवालिया ने कहा, ‘‘प्लानो की घटना मुझे उन कहानियों की याद दिलाती है, जो मेरे माता-पिता और उनके दोस्तों ने 9/11 के हमले के बाद मुझे बार-बार सुनाई थीं.’’ 

ऐसी ही खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news