काबुल एयरपोर्ट पर गोलीबारी में पांच लोगों की मौत, हवाई अड्डे पर मची अफरा-तफरी का वीडियो वायरल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam966149

काबुल एयरपोर्ट पर गोलीबारी में पांच लोगों की मौत, हवाई अड्डे पर मची अफरा-तफरी का वीडियो वायरल

तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से ही बड़ी तादाद में लोग मुल्क छोड़कर भाग रहे हैं. जमीनी सरहदों के बंद होने के बाद लोगों की भीड़ एयरपोर्ट पर पहुंची, ताकि जहाज़ों के जरिए मुल्क छोड़ा जा सके.

जहाज़ में चढ़ने की कोशिश करते लोग (Screengrab)

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान (Tabliban back in Afghanistan) दौर का 20 साल फिर दोबारा आग़ाज़ होने जा रहा है. अल-जजीरा न्यूज नेटवर्क के फुटेज में तालिबान लड़ाकों का एक बड़ा समूह दारुल हुकूमत काबुल (Kabul) में मौजूद सदर हाउस के अंदर नज़र आ रहा है. अफ़ग़ानिस्तान राजधानी काबुल को अपनी गिरफ्त में लेने के बाद तालिबान काबुल की जरूरी जगहों पर अपना कब्जा कर रहा है. वहीं काबुल में तालिबान के प्रवेश के बाद लोगों ने खुद को अपने घरों में बंद कर लिया है.

काबुल एयरपोर्ट पर गोलीबारी में पांच लोगों की मौत
काबुल पर तालिबान का कब्ज़ा होते ही काबुल एयरपोर्ट पर लोगों की भारी भीड़ उमड़ी है और इस बीच फायरिंग की खबर है, जिसमें कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई है. इस घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं. चश्मदीदों ने बताया कि एयरपोर्ट टर्मिनल के पास लाश देखे गए हैं.

न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, सैकड़ों लोगों ने जबरन अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी छोड़ने वाले जहाज़ों में दाखिल होने की कोशिश की. इस दौरान सुरक्षा बलों ने गोलियां चलाना शुरू कर दिया. रॉयटर्स ने एक चश्मदीद के हवाले से बताया कि यहां पांच लोगों की लाशों को गाड़ियों में रखकर ले जाया गया है.

ये भी पढ़ें: What is Taliban: जानिए क्या है तालिबान का मतलब, किस तरह हुआ इसका उदय?

 

वहीं, फिलहाल ये साफ नहीं हो पाया है कि काबुल एयरपोर्ट पर इन पांच लोगों की मौत किनकी फायरिंग से हुई है. ये भी साफ नहीं है कि पीड़ितों की हत्या गोलियों से की गई या भगदड़ में ये लोग मारे गए हैं. फिलहाल काबुल एयरपोर्ट अमेरिकी फौजियों के कंट्रोल में है. कुछ देर पहले ही अमेरिकी फौजियों ने एयरपोर्ट भर भीड़ को काबू में रखने के लिए हवा में फायरिंग की थी. सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में देखा जा सकता है कि बड़ी संख्या में लोग एयरपोर्ट की ओर भाग रहे हैं. वे लोग विमान में बैठने के लिए एक दूसरे पर चढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: अफगानिस्तान में बदतर होते हालात, हवाई अड्डे पर हजारों लोगों का हंगामा, फौजियों ने की हवाई फायरिंग

 

गौरतलब है कि तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद से ही बड़ी तादाद में लोग मुल्क छोड़कर भाग रहे हैं. जमीनी सरहदों के बंद होने के बाद लोगों की भीड़ एयरपोर्ट पर पहुंची, ताकि जहाज़ों के जरिए मुल्क छोड़ा जा सके.

Zee Salaam Live TV:

Trending news